राज्य मुक्त विद्यालय के लिए 10 तक करें परीक्षार्थी पंजीकरण

Wednesday, Jan 02, 2019 - 10:50 AM (IST)

 

धर्मशाला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत मार्च 2019 में होने वाली आठवीं, दसवीं और जमा-2 कक्षाओं के लिए पंजीकरण/ प्रवेश करने व स्पैशल इंप्रूवमैंट के अंतर्गत प्रवेश पत्र भरने के लिए तिथियों में बढ़ौतरी की गई है। बोर्ड सचिव डा. हरीश गज्जू ने बताया कि इनरोलमैंट/री-अपीयर कैटेगरी में 8वीं,10वीं व 12वीं के परीक्षार्थी 10 जनवरी तक 500 रुपए लेट फीस के साथ पंजीकरण कर सकते हैं।

10वीं व 12वीं के परीक्षार्थी स्पैशल इंप्रूवमैंट में 10 जनवरी तक बिना लेट फीस के साथ पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो परीक्षार्थी सत्र मार्च 2009 और इसके पश्चात एन.आई.ओ.एस./ सी.बी.एस.ई. व अन्य मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा में अनुत्तीर्ण रहे हैं, वे भी उपरोक्त परीक्षा के लिए ट्रांसफर ऑफ क्रैडिट के लाभ के साथ राज्य मुक्त विद्यालय के अध्ययन केंद्र के माध्यम से केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सचिव ने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अतिरिक्त अन्य बोर्ड से अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों को ट्रांसफर ऑफ क्रैडिट का लाभ केवल 12वीं कक्षा के परीक्षार्थियों के लिए ही प्रदान किया जाएगा। यह परीक्षा वर्तमान में राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत प्रचलित विषयों में ही दी जा सकेगी। उपरोक्त तिथियों के पश्चात कोई भी प्रवेश पत्र स्वीकार्य नहीं होंगे।

3 को संभालेंगे अध्यक्ष कार्यभार

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष डाक्टर सुरेश कुमार सोनी 3 जनवरी को कार्यभार संभालेंगे। यह जानकारी सचिव डा. हरीश गज्जू ने दी।

 

Ekta