नशा करना है तो सेहत बनाने, पढ़ाई व खेलों का करें : ग्रेट खली

Tuesday, Mar 12, 2019 - 09:00 PM (IST)

ज्वाली (संजीव): उपमंडल ज्वाली के अंतर्गत मंगलवार को आदर्श भारत समिति द्वारा 11वां राज्य स्तरीय अवार्ड समारोह कांता बी.एड. कॉलेज चलवाड़ा में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. रैसलर द ग्रेट खली उर्फ दिलीप सिंह राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कॉलेज पहुंचने पर मुख्यातिथि का कॉलेज स्टाफ द्वारा फूल मालाएं व गुलदस्ते भेंट करके स्वागत किया गया। मुख्यातिथि दिलीप सिंह राणा ने सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र के समक्ष ज्योति प्रज्वलित की। इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम हुआ, जिसकी शुरूआत सरस्वती वंदना से की गई। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी एंड पार्टी द्वारा शिव परिवार आराधना व नेहा एंड पार्टी द्वारा पंजाबी डांस किया गया। ममता एंड पार्टी ने पहाड़ी गानों की प्रस्तुति देकर लोगों को काफी मोहित किया। बच्चों ने दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या, महिला उत्पीडऩ, नशाखोरी व अनपढ़ता पर लघुनाटिकाएं प्रस्तुत कर इन बुराइयों को मिटाने का भी संदेश दिया। इस दौरान प्रिंसीपल ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

देश को पाकिस्तान या चाइना से उतना खतरा नहीं जितना नशे से

द ग्रेट खली ने बच्चों को मैडल देकर सम्मानित किया। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया और कहा कि अगर नशा करना है तो सेहत बनाने, पढ़ाई व खेलों का करें जो सारी जिंदगी रहे। उस नशे का क्या करना जो शाम तक रहे और सुबह उतर जाए। उन्होंने कहा कि देश को पाकिस्तान या चाइना से उतना खतरा नहीं जितना नशे से है। इससे युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा खेल स्टेडियमों का निर्माण करें ताकि बच्चों की खेलों के प्रति रुचि बढ़े, साथ ही द ग्रेट खली ने बच्चों के अभिभावकों को अपने बच्चों के ऊपर नजर रखने की अपील भी की।

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाली हिमाचली प्रतिभाएं की सम्मानित

कांता बी.एड. कॉलेज के चेयरमैन शुभकरण सिंह ठाकुर व कुलतार सिंह (गोलडी) ने द ग्रेट खली को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस समारोह में हिमाचल की विभिन्न प्रतिभाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर द ग्रेट खली के इवैंट को-आर्डीनेटर अमित कुमार, दिनेश नर्सिंग कॉलेज के चेयरमैन केवल सिंह पठानिया, मनमोहन सिंह कटोच, अमित पठानिया, मंडी जिले के गोहर ब्लॉक की ग्राम पंचायत थरजून की प्रधान जबना चौहान व काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

डफली बजाकर मोहा लोगों का मन

उपमंडल फतेहपुर से गुजरते हुए द ग्रेट खली अपनी यात्रा में हल्का सा आराम लेने के लिए मानगढ़ बस ठहराव पर कुछ दुकानदारों द्वारा लगाए गए बैंच पर बैठे। नजदीकी दुकानदारों व बस का इंतजार कर रहे लोगों की नजर उन पर पड़ी। खली को सामने बैठा देख लोग हैरान रह गए और उनके पास आ खड़े हो गए। इस दौरान खली ने डफली बजाकर व गुनगुनाकर लोगों का मन मोह लिया।

Vijay