Makar Sankranti पर उमड़ा आस्था का सैलाब, हजारों श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

Monday, Jan 14, 2019 - 03:53 PM (IST)

नाहन (सतीश): मकर संक्रांति के पावन अवसर पर सिरमौर जिला के सभी मंदिरों में सोमवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा। हरिपुरधार स्तिथ माता भंगायणी मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर सिरमौर के हरिपुरधार स्तिथ माता भंगायणी मंदिर हरिपुरधार में श्रद्धालुओं का खूब सैलाब उमड़ा।


यहां ना हिमाचल प्रदेश बल्कि बाहरी राज्यों से भी भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। उनका कहना है कि आज के दिन आना बेहद शुभ माना जााता है और यहां आने से उनकी सारी मन्नतें पूरी हो जाती है। मंदिर में आज पड़ोसी राज्य उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों से ही श्रद्धालु पहुंचे। मंदिर कमेटी के प्रबंधक मोहर सिंह राणा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यहां तमाम इंतजाम मंदिर कमेटी द्वारा किए जाते हैं।


उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा से लेकर श्रद्धालुओं के खाने के लिए यहां भंडारे की व्यवस्था की जाती है। ताकि उनको किसी तरह की समस्याओं का सामना ना करना पड़। उन्होंने कहा कि माता भंगायणी से श्रद्धालुओं की आस्थाएं टिकी हुई है और लोग दूर-दूर से माता का दर्शन करने आते हैं। यह तीर्थ स्थल विगत कई अरसे से श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र बना हुआ है। यहीं कारण है कि विपरीत परिस्तिथियों का बावजूद भी लोग यहां पहुंचते हैं हालांकि इस बार ऐसा कई सालों बाद हुआ जब मौसम साफ रहा और श्रद्धालु आसानी से माता के दर्शन कर पाए।

Ekta