...और चम्बा-भरमौर NH किनारे भरभरा का गिरा मकान का बड़ा हिस्सा (Video)

punjabkesari.in Sunday, Aug 22, 2021 - 06:25 PM (IST)

डल्हौजी (सुभाष महाजन): पूरे प्रदेश में इस साल बरसात के मौसम में जगह-जगह भूस्खलन की वजह से काफी नुकसान हुआ है। कई लोगों ने अपने आशियाने खोए हैं और कई बेशकीमती जानें भूस्खलन की चपेट में आई हैं। चम्बा जिला के करिंया की बात करें तो यहां पर भूस्खलन की वजह से कई मकानों को खतरा बना हुआ है। बीत दिन चम्बा-भरमौर एनएच किनारे स्थित एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया। इस दौरान मकान का काफी हिस्सा भरभरा कर नीचे आ गिरा। गनीमत रही कि उस दौरान कोई भी व्यक्ति या वाहन सड़क पर से नहीं गुजर रहा था अन्यथा कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।

भरभरा कर गिरा यह मकान ओमप्रकाश का है। उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से यहां पर एनएच की कटिंग का काम चला हुआ है और इस कटिंग के कारण ही उसका मकान गिरा है। उन्होंने बताया कि एनएच का काम इतनी धीमी गति से चला हुआ है कि इस कारण लोगों को नुक्सान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जो नुक्सान हुआ है उसकी जिम्मेदारी एनएच की ही बनती है। हम लोग तो यह चाहते हैं कि एनएच विभाग इस कार्य को जल्दी से करे ताकि आगे और कोई नुक्सान न हो।

उधर, दुकानदारों ने भी इस नुक्सान के लिए एनएच विभाग को ही जिम्मेदार ठहराया है। दुकानदारों का कहना है कि कछुआ की गति से चल रहे काम के कारण हम सभी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एनएच की कटिंग के चलते धूल उडऩे के कारण उनका धंधा चौपट हो रहा है, जिसके चलते उन्हें अपना और परिवार का गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने विभाग से इस कार्य को जल्द करने की गुहार लगाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News