कसौली गोलीकांड के बाद बद्दी में सामने आई बड़ी घटना, पूर्व कांग्रेस MLA के चचेरे भाई को दी बेरहम मौत

Monday, May 07, 2018 - 11:52 AM (IST)

बद्दी (आदित्य): हिमाचल में कसौली गोलीकांड के बाद अब बद्दी में एक हैरान कर देने वाली बड़ी घटना सामने आई है। जहां रविवार देर रात औद्योगिक कस्बे बद्दी के तहत चक्का में एक कारोबारी को तेजधार हथियार से वार कर मौत के घाट उतार दिया गया। हत्या की वजह जमीनी विवाद बताई जा रही है। मृतक दून हलके से पूर्व कांग्रेस विधायक राम कुमार चौधरी का चचेरा भाई था। पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही बीबीएन के पड़ोसी राज्यों से सटी सीमाओं को सील कर दिया था। इस मामले में मुख्या आरोपी रमेश के बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था लेकिन अब​ आरोपी रमेश भी पुलिस की हिरासत में है। 


जानकारी के मुताबिक रविवार दिन के समय दोनों जमीन विवाद को लेकर पुलिस थाने में तलब किए गए थे। लेकिन रात को फिर दोनों के बीच कहासुनी हुई और रमेश व अन्यों ने हरजिंदर पाल पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। उस पर कई वार करने के बाद आरोपियों ने उसे अपनी गाड़ी से कुचल डाला। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हत्यारोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शी युवकों ने हरजिंदर को बद्दी सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बद्दी के रसूखदार कारोबारी हरजिंदर की हत्या की खबर फैलते ही सीएचसी के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई।


गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ करीब 4 घंटों तक जमकर नारेबाजी भी की और एसएचओ बद्दी को सस्पेंड करने की मांग करते रहे। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान दून के पूर्व विधायक और मृतक के चचेरे भाई चौधरी राम कुमार ने पुलिस प्रशासन को सुबह तक आरोपी को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा कि अगर आरोपियों को न पकड़ा गया तो वह लाश के साथ चक्का जाम कर देंगे। उधर डीएसपी बद्दी खजाना राम ने बताया कि मृतक हरजिंदर (54) निवासी हरिपुर सन्डोलि के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी रमेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

 

Vijay