पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 10 लाख की ठगी मामले में मुख्य सरगना गिरफ्तार

Saturday, Jan 11, 2020 - 05:46 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): पुलिस ने 10 लाख रुपए की ठगी मामले में मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है। इसे कुल्लू लाया गया है। पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है। ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए आरोपी से पूछताछ के जरिए गोरखधंधे से जुड़े अन्य कई राज पुलिस उगलवाएगी। पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और अब यह 7वीं गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के अनुसार धोखाधड़ी के इसी क्रम में कुल्लू पुलिस की विशेष जांच टीम द्वारा थाना निरमंड में बीते 25 अगस्त को दर्ज मामले में 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी के केस की जांच की गई।

देश में कई जगहों पर साइबर फ्रॉड कर चुका है आरोपी

इस प्रकरण में पुलिस ने पश्चिम बंगाल में जारी तफ्तीश के दौरान मुख्य सरगना अभिषेक कुमार सिंह पुत्र प्रदीप कुमार सिंह निवासी वर्धमान पश्चिम बंगाल को आसनसोल से गिरफ्तार किया है। इस आरोपी ने देश में कई जगहों पर साइबर फ्रॉड किए हैं। आरोपी को नवम्बर में ही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की टीम द्वारा मुकद्दमा संख्या 12/19 दिनांक 7 नवम्बर 2019 थाना साइबर क्राइम द्वारा भी गिरफ्तार किया गया था। इसके खिलाफ भादंसं की धारा 419, 420, 467, 468 व 120बी में मामला दर्ज है। उस मामले में यह जमानत पर बाहर था।

3 लाख रुपए के गिफ्ट वाऊचर पर खरीदे 29 फोन

निरमंड थाना में पंजीकृत मुकद्दमे में आरोपी ने शिकायतकर्ता के 10 लाख रुपए पीएनबी अकाऊंट से अलग-अलग फेक पेटीएम अकाऊंट्स में ट्रांसफर किए और बाद में इन पेटीएम अकाऊंट्स से कुछ नकदी निकाली और कुछ के गिफ्ट वाऊचर खरीदकर अन्य लोगों को बेच दिए। आरोपी ने 3 लाख रुपए से ज्यादा के गिफ्ट वाऊचर्स को 29 मोबाइल फोन हैंडसैट खरीदने के लिए भी इस्तेमाल किया। साइबर फ्रॉड के 4 केसों में अब तक 7 आरोपी झारखंड व पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों से गिरफ्तार किए जा चुके हैं। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपी से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

Vijay