4 लाख की ऑनलाइन ठगी मामले में पश्चिम बंगाल से दबोचा मुख्य आरोपी (Video)

Tuesday, Dec 31, 2019 - 07:40 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): 4 लाख रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले से मुख्य आरोपी को दबोचा है। आरोपी को आसनसोल से ट्रांजिट रिमांड पर कुल्लू लाया जा रहा है। आरोपी से पूछताछ के जरिए पुलिस कई अन्य राज भी उगलवाने की फिराक में है। इस प्रकार के मामलों में पुलिस झारखंड से 3 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब पश्चिम बंगाल से एक और गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के अनुसार चौकी जरी में अक्तूबर में पंजीकृत मुकद्दमे में शिकायतकर्ता के बच्चे से ओटीपी नंबर पूछकर धोखाधड़ी करने वाले केस में इस विशेष टीम ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले से एक मुख्य अभियुक्त को दबोचा।

पहले खरीदे ई-गिफ्ट वाऊचर, फिर की खरीददारी

शिकायतकर्ता अंजना देवी के बैंक अकाऊंट से धोखाधड़ी कर करीब 4 लाख रुपए 4 फेक पेटीएम अकाऊंट्स में ट्रांसफर किए थे, जिनमें से 3,96,000 के ई- गिफ्ट वाऊचर खरीदे गए, जिनकी जांच करने पर पता चला कि इन गिफ्ट वाऊचर्स को झारखंड और पश्चिम बंगाल के 5 अलग-अलग बिग बाजार के आऊटलैट्स में यूज किया गया था, जिसमें आरोपी द्वारा आसनसोल के एक बिग बाजार में ही 1,68,000 का गिफ्ट वाऊचर इस्तेमाल किया गया। आरोपी ने इस पैसे से एक चांदी का सिक्का, 2 मोबाइल फोन, एक टीवी और डेली यूज के प्रोडक्ट्स भी खरीदे।

सीसीटीवी फुटेज से मिली लीड

बिग बाजार की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर और बिग बाजार के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर आरोपी ग्राहक के बारे में जानकारी मिली। पुलिस को पता चला कि आरोपी आसनसोल के बर्नपुर में एक प्रोविजनल स्टोर चलाता है। आरोपी सरवन कुमार अग्रवाल पुत्र श्याम सुंदर अग्रवाल निवासी नरसिंगबाद आसनसोल पश्चिम बंगाल से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने 2 मोबाइल और टीवी को बेच दिया है जबकि सोने का सिक्का उससे रिकवर कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर आसनसोल कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर कुल्लू लाया जा रहा है।

इस टीम ने दबोचे शातिर

ऑनलाइन ठगी के मामलों में कुल्लू की टीम ने अब चौथे आरोपी को दबोचा है। इस अन्वेषण टीम में डीएसपी शक्ति सिंह, इंस्पैक्टर संदीप पठानिया, सब इंस्पैक्टर निर्मल सिंह, हैड कांस्टेबल हेमंत कुमार, राजेश कुमार, कांस्टेबल रंजन, देशराज, सुरेश कुमार, सोनू राम, सरिता और दुर्गा शामिल हैं।

क्या बोले एसपी कुल्लू

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस तरह की ठगी के 4 मामलों की एक साथ जांच चल रही है। अब चौथे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। हमारी आम लोगों से अपील है कि फोन पर यदि कोई भी बैंक खातों, एटीएम व ओटीपी के संदर्भ में जानकारी लेना चाहे तो ऐसी कॉल्स को नजरअंदाज करें।

Vijay