गूईं नाला में बारिश की भेंट चढ़ा 200 मीटर रास्ता, मणिमहेश यात्रा पर लगी रोक

Sunday, Aug 18, 2019 - 06:19 PM (IST)

चम्बा: जिला चम्बा में खराब मौसम के चलते प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा के तहत डल झील की ओर जाने पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। यात्रा पर निकले शिवभक्तों को प्रशासन के आगामी आदेशों तक हड़सर में ही रोक लिया गया है। यात्रा के पड़ाव गूईं नाला में पैदल रास्ते को 200 मीटर हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ गया है, जिस कारण रास्ते के बहाल होने और मौसम के खुलने के बाद ही यात्रियों को अब डल झील की ओर जाने की अनुमति मिल सकेगी। दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग रास्ते को बहाल करने में जुट गया है।

अधिकारिक तौर पर 24 अगस्त से शुरू होगी मणिमहेश यात्रा

बता दें कि मणिमहेश यात्रा अधिकारिक तौर पर 24 अगस्त से शुरू होने जा रही है जोकि 6 सिम्तबर तक चलेगी। इसके बावजूद एक महीने पहले ही यात्रा पर श्रद्धालुओं की आवाजाही शुरू हो गई है और रोजाना सैंकड़ों यात्री डल झील की ओर निकल रहे हैं। मणिमहेश न्यास के अध्यक्ष एवं एडीएम भरमौर पीपी सिंह ने कहा कि यात्रा में यात्रियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है और गूईं नाला में रास्ते को खोलने का काम लोक निर्माण विभाग ने युद्धस्तर पर चला रखा है।

मौसम साफ होने तक सुरिक्षत स्थानों पर रुके रहें यात्री

उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि मौसम साफ होने तक वे सुरक्षित स्थानों में रुके रहें  तथा प्रशासन के आदेशों के बाद ही यात्रा पर निकलें। बता दें कि बारिश के कारण भरमौर नैशनल हाईवे भी जगह-जगह बंद पड़ा हुआ है, जिसके जल्द ही बहाल होने की उम्मीद है। बहरहाल भरमौर में अभी बारिश का दौर थम गया है।

Vijay