कुल्लू दहशरे की तैयारियों का जायजा लेने ढालपुर पहुंचे महेश्वर, जानिए क्या बोले

Tuesday, Oct 09, 2018 - 04:14 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): दशहरा उत्सव की तैयारियों के लिए जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और ढालपुर मैदान सहित अन्य जगहों को भी संवारा जा रहा है। वहीं कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने भी ढालपुर मैदान का निरीक्षण किया और प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की जांच की। इस दौरान एस.डी.एम. कुल्लू अमित गुलेरिया, पार्षद तरुण विमल भी उपस्थित रहे। इस दौरान महेश्वर सिंह ने ढालपुर मैदान में बैठने वाले देवी-देवताओं के स्थल का भी निरीक्षण किया और वहां उचित सफाई व्यवस्था करने बारे निर्देश दिए।

देवी-देवताओं के बैठने व रहने की उचित व्यवस्था करे प्रशासन
उन्होंने कहा कि प्रशासन उत्सव में आने वाले सभी देवी-देवताओं के बैठने व रहने की उचित व्यवस्था करे ताकि दूरदराज से आने वाले देवलुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सर्कुलर रोड के बनने से कुछ देवताओं के बैठने की जगह प्रभावित हुई है और प्रशासन जल्द उन देवताओं के मैदान में बैठने की भी व्यवस्था करे।

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर मनाना चाहिए दशहरा उत्सव
उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव को सफल बनाने के लिए नगर परिषद, जिला प्रशासन बेहतर कार्य कर रहा है और दशहरा उत्सव को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर मनाना चाहिए ताकि देवी-देवताओं की समृद्ध संस्कृति को बल मिल सके।

Vijay