महाराणा प्रताप जयंती पर कार्यकर्ताओं और पुलिस में विवाद, जाम किया चौक

Wednesday, Jun 20, 2018 - 04:01 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना के बहडाला स्थित एक निजी होटल में अखिल हिमाचल क्षत्रिय महासभा द्वारा महाराणा प्रताप की जयंती धूमधाम से मनाई गई। समारोह का आगाज विशाल बाइक रैली से किया गया। जिसमें क्षत्रिय महासभा और ब्राह्मण कल्याण सभा के कार्यकर्ताओं ने मैहतपुर से ऊना तक रैली निकाली। रैली के दौरान सभा के कार्यकर्ताओं और पुलिस में विवाद भी हो गया। पुलिस ने सभा के कार्यकर्ताओं से तलवारें ले ली, जिससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने ऊना के मुख्य चौक जाम लगा दिया और पुलिस द्वारा हथियार वापिस देने के बाद ही जाम खोला गया। 


बहडाला में आयोजित समारोह में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए जबकि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस समारोह में राजपूत नेता शेर सिंह राणा ने मुख्य वक्ता के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। समारोह में उपस्थित वक्ताओं ने महाराणा प्रताप की जीवनी पर प्रकाश डाला और युवा पीढ़ी को महाराणा प्रताप के पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया। कंवर ने महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


वहीं अफगानिस्तान से राजा पृथ्वी सिंह की अस्थियां लेकर आने का दावा करने वाले राजपूत नेता शेर सिंह चौहान ने समारोह में विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने कहा कि आरक्षण लागू करने का उद्देश्य सभी वर्गों में समानता लाना था, लेकिन इससे उस उद्देश्य की पूर्ति नहीं हो रही है। सिंह ने कहा कि अन्य जातियों के गरीब परिवारों को भी आरक्षण मिलना चाहिए ताकि देश में समानता आ सके।  

 

 


 

 

Ekta