श्री रेणुका जी बस हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश, चालक पर मामला दर्ज

Tuesday, Nov 27, 2018 - 03:36 PM (IST)

नाहन: रविवार को श्री रेणुका जी-नाहन सड़क मार्ग पर जलाल पुल से एक निजी बस के खाई में गिरने के मामले में जिला प्रशासन ने मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जांच का जिम्मा एस.डी.एम. नाहन को सौंपा गया है। 15 से 20 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए हैं। उधर, हादसे के दूसरे दिन पुलिस ने 9 मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। हादसे में घायल हुए 51 लोगों में से 7 में सुधार देखते हुए उन्हें मैडीकल कालेज नाहन से छुट्टी कर दी गई है। इसके अलावा 8 लोगों को पी.जी.आई. चंडीगढ़ के लिए रैफर किया गया है, जिनमें से एक को वापस नाहन के लिए भेज दिया गया है।

अस्पताल में उमड़ी रही तीमारदारों की भीड़

इसके अलावा शेष घायलों का मैडीकल कालेज नाहन में उपचार चल रहा है। दूसरे दिन भी मैडीकल कालेज नाहन में तीमारदारों की भीड़ रही और दिनभर हादसे के बारे में चर्चाओं का आलम रहा। लोग हादसे में जान बच जाने के बाद भगवान का धन्यवाद करते नजर आए। इसके अलावा बस के चालक की भी टांगों में फ्रैक्चर बताया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे।

चालक के खिलाफ मामला दर्ज

बस हादसे के बाद पुलिस ने बस चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है। पुलिस की मानें तो शुरूआती जांच में चालक की लापरवाही ही सामने आई है। सीधे मार्ग पर अचानक बस का पुल से नीचे चला जाना इसका उदाहरण है। इसके अलावा पुलिस ने चालक के खून व पेशाब के सैंपल लेकर एफ.एस.एल. लैब के लिए भेज दिए हैं, जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद पता चल पाएगा कि चालक ने कोई नशा किया हुआ था या नहीं।

Vijay