गर्मियों का सीजन शुरू होते ही मां नयना के दरबार उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Wednesday, May 08, 2019 - 02:46 PM (IST)

नयना देवी (ब्यूरो): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में गर्मियों का सीजन शुरू होते ही श्रद्धालुओं की माता के दरबार में आमद बढ़ने लग पड़ी है। छुट्टी वाले दिन ज्यादा संख्या में श्रद्धालु माता के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे हैं। मंदिर न्यास ने भी श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। 

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए छुट्टी वाले दिन मंदिर के कपाट सुबह जल्दी खोले जा रहे हैं ताकि श्रद्धालुओं को आराम से माता जी के दर्शन हो सकें। इसके अलावा दोपहर की आरती के समय जब श्रद्धालुओं की भीड़ अत्याधिक होती है तब श्रद्धालुओं को छोटे-छोटे ग्रुपों में मंदिर को भेजा जाता है। इसके अतिरिक्त छुट्टी वाले दिन अतिरिक्त पुलिस कर्मी भी तैनात किए जा रहे हैं ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे।

डी.एस.पी. संजय शर्मा का कहना है कि छुट्टी वाले दिन यातायात व्यवस्था पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है ताकि शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू रहे और जाम की स्थिति पैदा न हो। मंदिर न्यास के अध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने बताया कि छुट्टी के दिन श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था और साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था की जाती है ताकि किसी प्रकार की परेशानी श्रद्धालुओं को न झेलनी पड़े।

Ekta