1.5 करोड़ की लॉटरी निकली लेकिन ‘किस्मत वाला’ परेशान, जानिए क्या है मामला

Friday, Sep 15, 2017 - 12:57 AM (IST)

डल्हौजी: किस्मत ने तो काकू का पूरा साथ दिया मगर दोस्त ऐसे निकले कि टिकट एजैंट के पास नहीं पहुंचने दी। सूत्र तो बताते हैं कि छीना-झपटी में टिकट के 2 अंक भी फट गए हैं और अब शायद ही काकू को लॉटरी का डेढ़ करोड़ रुपए मिल पाए। जानकारी के मुताबिक जन्माष्टमी बंपर का ड्रा 31 अगस्त को निकलना था मगर सरकार ने ड्रा की तिथि 8 सितम्बर तक बढ़ा दी थी। लिहाजा 8 सितम्बर को जब समाचार पत्र में ड्रा निकाला, जिसमें 1.5 करोड़ रुपए की लॉटरी टिकट की संख्या बी 961973 के नाम से निकाली। 

कबाड़ी से खरीदा था लॉटरी का टिकट
यह टिकट कोहलड़ी के काकू पुत्र बहू राम के पास थी जो उसने डल्हौजी में कबाड़ का काम करने वाले एक व्यक्ति से खरीदी थी। काकू डल्हौजी में किसी निजी होटल का चौकीदार है। जैसे ही ड्रा में काकू की 1.5 करोड़ रुपए की लॉटरी निकली तो वह तुरंत टिकट लेकर उस कबाडि़ए के पास गया, जहां पर टिकट फोटो स्टेट भी हुआ और टिकट की खींचतान भी शुरू हो गई। इस खींचतान में टिकट के अंतिम के 2 अंक भी फट गए और कुछ लोग टिकटधारक को लेकर दुनेरा भी गए मगर टिकट धारक को एजैंट के साथ ही नहीं मिलने दिया।  

गाड़ी से नीचे ही नहीं उतारा टिकटधारक
पंजाब स्टेट लॉटरी जन्माष्टमी बंपर दुनेरा के एजैंट आर.के. शर्मा ने बताया कि खजियार के समीप कोहलड़ी नामक गांव के किसी काकू की डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी 8 सितम्बर के ड्रा में निकली है। कुछ लोग काकू को लेकर दुनेरा आए थे मगर उसे गाड़ी से नीचे ही नहीं उतारा। टिकट किस स्थिति में है यह टिकट मिलने पर ही पता चलेगा, उन्हें अभी टिकट नहीं दिखाई गई है। टिकटधारक सीधा कंपनी के पास भी टिकट जमा करवा सकता है। एजैंट का कोई कमीशन नहीं होता। यह अलग बात है कि खुशी से टिकटधारक कुछ दे।