भीषण अग्निकांड : बद्दी में दुकान में आग लगने से लाखों का नुक्सान

Tuesday, Jan 08, 2019 - 08:48 PM (IST)

सोलन (संजीव बस्सी): सोलन जिला के बद्दी में एक इलैक्ट्रॉनिकस व घरेलू सामान की दुकान में आग लगने से 10 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई जबकि फायर ब्रिगेड की तुरंत कार्रवाई के चलते करोड़ों रुपए की संपत्ति बचा ली गई है। इस हादसे में दुकान के मालिक के हाथ झुलस गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार बद्दी के साई मार्ग पर एक इलैक्ट्रॉनिकस की दुकान में शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई।

पहले तो दुकान के मालिक जितेंद्र ग्रोवर व आसपास के दुकानदारों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग को बढ़ता देख दमकल विभाग बद्दी को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम ने मौके पर आकर मोर्चा संभाला और करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया लेकिन तब दुकान में रखे पंखे, गद्दे, अलमारियां, सिलाई मशीनें व अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया था।

फायर ऑफिसर बद्दी देवेंद्र सिंह ने बताया कि जहां तक जानकारी मिली है आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी थी। वहीं मौके पर बद्दी पुलिस भी पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि इस घटना में करीबन 10 लाख रुपए की संपत्ति नष्ट हुई जबकि करोड़ों रुपए की संपत्ति को बचा लिया गया है।

Vijay