तस्वीरों में देखिए, ताश के पत्तों की तरह गिरा 3 मंजिला भवन, 2 की दर्दनाक मौत

Saturday, Jun 17, 2017 - 02:26 AM (IST)

नूरपुर: नूरपुर के व्यापारिक कस्बे जसूर में शुक्रवार शाम 4.30 बजे जसूर-धमेटा रोड पर एक 3 मंजिला भवन धमक के साथ ताश के पत्तों की तरह गिर गया। भवन के गिरने से 4 लोग मलबे के नीचे दब गए, जिनमें से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 लोगों को एन.डी.आर.एफ. की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाल लिया। हादसे के बाद एन.डी.आर.एफ. की टीम ने मलबे के नीचे दबे अनात उर्फ मोटू राम (45) निवसी छत्तीसगढ़ के शव को पहले ही निकाल लिया था, जबकि दूसरे व्यक्ति सुभाष जोकि चाय बेचने का काम करता है, उसका शव देर रात तक चले सर्च अभियान के बाद मलबे से निकाला गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस भवन में 8 से 12 लोग थे जोकि भवन के गिरने से पहले अपनी जान बचाने में सफल हुए। वहीं हादसे में घायल हुए जग्गु (27) निवासी छत्तीसगढ़ को नूरपुर अस्पताल भेजा गया जबकि एक अन्य व्यक्ति को चोट नहीं आई है।



भवन के गिरने का यह माना जा रहा कारण

भवन के पास की जमीन पर नींव खोदने का काम चल रहा था जोकि भवन के गिरने का कारण माना जा रहा है। भवन के मालिक ने अपनी 3 मंजिला दुकान के साथ एक प्लाट में नींव खोदने का काम लगाया हुआ था, नींव की गहराई ज्यादा होने के कारण पुरानी दुकान की दीवार की पकड़ छूट गई तथा सारी दुकान ताश के पत्तों की तरह गिर गई। 



भवन गिरने के कारणों की जाएगी जांच  
इस संदर्भ में एस.डी.एम. आविद हुसैन सादिक ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने सबसे पहले इसकी जानकारी जसूर स्थित एन.डी.आर.एफ. प्रभारी को दी तथा स्वयं भी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि भवन गिरने के कारणों की जांच की जाएगी।