लोहड़ी के त्यौहार पर छिन गया लाडला, पोते की मौत से दादा-दादी बेखबर

Friday, Jan 13, 2017 - 11:18 PM (IST)

सुजानपुर: मंडी के शिकारी देवी माता के दर्शनों के लिए गए एन.आई.टी. हमीरपुर के एम.बी.ए. दूसरे वर्ष के छात्र अक्षय के परिजनों को क्या पता था कि इस बार के लोहड़ी पर्व पर उनका लाडला उनसे छिन जाएगा। शुक्रवार सुबह जैसे ही गांव में अक्षय की मौत का समाचार पहुंचा तो हर किसी की आंख नम हो गई तथा लोहड़ी पर्व पर गांव में सन्नाटा पसरा रहा। क्षेत्र के लोग उसकी मौत से स्तब्ध हैं। बता दें कि मंडी में अपने दोस्तों के साथ घूमने गए अक्षय के लापता होने के बाद से ही उसके पिता देसराज व माता सरोज बाला देवी मंडी में ही डेरा डाले हैं जबकि घर में उसके दादा ओम प्रकाश चौधरी व दादी ब्रजेश देवी हैं जिन्हें अब तक पोते की मौत का समाचार नहीं दिया है।

फोन पर लगाए बैठे थे एकटक नजर
 शुक्रवार को जब अक्षय के घर का दौरा किया गया तो उसके दादा-दादी अपने पोते की सलामती की दुआ करते नजर आए। परेशान दादा-दादी के लिए लोहड़ी पर्व भी कोई मायने नहीं रह गया था तथा एकटक नजर फोन पर लगाए बैठे थे। अक्षय के घर दूर-दूर से सगे-संबंधी व अन्य लोग भी आ रहे हैं मगर किसी ने इस अनहोनी बारे नहीं बताया है तथा हर कोई पोते अक्षय को लेकर ढांढस बंधाता नजर आया। जानकारी के अनुसार अक्षय के माता-पिता मंडी से अपने बेटे के शव को लेकर घर आ रहे हैं जिनके देर शाम घर पहुंचने की बात कही जा रही है।

 बी.टैक. के बाद कर रहा था एम.बी.ए. 
चंडीगढ़ से बी.टैक. करने के बाद सुजानपुर के टीहरा गांव निवासी अक्षय कुमार हमीरपुर से एम.बी.ए. कर रहा था जबकि उसका छोटा भाई अभिनव भी एन.आई.टी. हमीरपुर से कम्प्यूटर साइंस में बी.टैक. कर रहा है जबकि पिता देसराज हाई स्कूल चमियाणा में मुख्याध्यापक के पद पर तैनात हैं तथा माता गृहिणी हंै।