Lockdown : सीमैंट की दुकानों पर लटके ताले, ट्रक ऑप्रेटरों को पड़े खाने के लाले

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 06:08 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): जिला बिलासपुर से सीमैंट की आपूर्ति लेकर आए ट्रक ऑप्रेटरों को पिछले 2 दिनों से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इनके ट्रकों से सीमैंट ही नहीं उतारा जा रहा है। इसके कारण ऑप्रेटरों को खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। स्थिति यह हो गई है कि इन ऑप्रेटरों को ही अब खुद ही खाना बनाना पड़ रहा है, वहीं पीने के लिए पानी भी नहीं है। पानी के लिए उन्हें करीब एक किलोमीटर दूर सब्जी मंडी सोलन जाना पड़ रहा है।
PunjabKesari, Truck Operator Image

प्रशासन से नहीं मिली दुकानें खोलने की अनुमति

बता दें कि लॉकडाऊन के कारण सोलन शहर में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही कर्फ्यू से राहत मिली हुई है। सरकारी को छोड़कर निजी निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके अलावा सीमैंट की दुकानें भी अभी बंद हैं, जिसके कारण सीमैंट की डिमांड भी न के बराबर ही है। सरकार ने कुछ दिन पूर्व ही सीमैंट उद्योगों को चलाने की अनुमति दी थी। सीमैंट उद्योगों के चलते ही प्रदेश में सीमैंट की आपूर्ति भी शुरू हो गई है। सीमैंट की आपूर्ति ऐसे क्षेत्रों को भी शुरू कर दी है जहां पर अभी सीमैंट की दुकानें बंद है। इन दुकानों को खोलने की प्रशासन से अनुमति नहीं मिली है। इसके कारण ट्रकों में सीमैंट लेकर आए चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके ट्रक अनलोड नहीं हो रहे हैं, ऐसे में वे अनजान शहर में अपनी परेशानी किसे बताएं।
PunjabKesari, Truck Operator Image

सीमैंट कंपनी ने बिना डिमांड के ही भेज दिए ट्रक

ट्रक ऑप्रेटर अवतार सिंह ने बताया कि वह बिलासपुर का रहने वाला है। वह सीमैंट लेकर सोलन में आया है लेकिन डीलर ने ट्रक से सीमैंट नहीं उतारा है। उसका कहना है कि उसने कोई डिमांड ही नहीं भेजी थी। कंपनी ने अपने आप ही सीमैंट भेज दिया है, जिसके चलते अब अनजान शहर में उन्हें खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। जिन ऑप्रेटरों के पास खाना बनाने का सामान है वे तो बना रहे हैं लेकिन उनके पास नहीं है। ढाबे भी बंद हैं। पीने को पानी नहीं है। सब्जी मंडी से पानी लेकर आना पड़ रहा है। वहीं राजेश कुमार ने बताया कि वे ट्रक में ही खाना बना रहे हैं लेकिन ट्रक अनलोड न होने के कारण वे परेशान हैं। पिछले 2 दिनों से वे सोलन में ट्रक लेकर खड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News