हमीरपुर में सभी 14 मस्जिदों में तालाबंदी, नहीं अदा की जाएगी नमाज

Friday, Apr 10, 2020 - 01:37 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर सिंह) : कोरोना वायरस की बीमारी को दूर भगाने के लिए मस्जिदों में ताला लगाने की एडवाइजरी का हमीरपुर में पालन किया जा रहा है। इसके चलते जिला की सभी मस्जिदों में तालाबंदी की गई है और लोग अपने घरों में रहकर ही नमाज अदा कर रहे हैं। कर्फ्यू के चलते हमीरपुर जिला में भी पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं कि जिला की सभी 14 मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की जाएगी। हमीरपुर जिला की शस्त्र, बुरनाड, ताल, बन्न, सुजानपुर, नादौन और जाहू में मस्जिदों में तालाबंदी की गई है और यहां सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने में लोग अपने सहयोग दे रहे हैं। 

बुरनाड गांव के जीदीन ने बताया कि कोरोना बीमारी के वायरस के लगाए गए कर्फ्यू के दौरान नियमों का पालन कर रहे हैं। घरों में ही रहकर दिन बिता रहे हैं। उन्होंने सरकार के मजिस्दों में ताला लगाने के फैसले का स्वागत किया है और कहा कि जिस दिन से सरकार ने आदेश जारी किए थे, उसी दिन से गांव की मस्जिद में ताला लगाया गया है। 

नेकदीन ने भी सरकार के फैसले का स्वागत किया है और कहा कि सोशल डिस्टेसिंग के लिए मस्जिदों को बंद किया गया है और अपने घरों में रहकर की नियमों का पालन कर रहे है। एक अन्य ग्रामीण रहीम ने बताया कि सरकार के आदेशों के बाद मस्जिद में ताला लगाया गया है और अपने अपने घरों में रहकर कोरोना बीमारी से बचने के लिए पालना कर रहे हैं। 

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने कहा कि जिला की 14 मस्जिदों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में कर्फ्यू के चलते मंदिरों और मस्जिदों को पूर्णतया बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को हिदायत दी गई है कि घरों में नमाज पढ़ें, ताकि कोरोना बीमारी को दूर भगाया जा सके।

Edited By

prashant sharma