लॉकडाऊन इफेक्ट: सब्जियों के दामों में आया हल्का उछाल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 11:04 AM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना जिला में कोरोना वायरस को फैलने रोकने के लिए लॉक डाउन के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू करने के बाद सब्जी मंडी ऊना में सब्जियों और फलों के दामों में हल्का उछाल देखने को मिला। सुबह सब्जी मंडी खुलते ही सब्जी और फल विक्रेताओं की कोई खास भीड़ देखने को नहीं मिली। 

पूरी दूनिया मेें तेजी से फैल रहे कोरोना का असर अब आम लोगों की जेबों पर भी पड़ने लगा है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हिमाचल को लॉकडाऊन कर दिया है। जिसके चलते आने-जाने वाले वाहनों पर भी रोक लग गई है। इसका नतीजा सब्जियों में दामों में भी उछाल आने लगा है। पिछले दो दिनों के मुकाबले मंगलवार को सब्जियों के दामों में करीब 10 प्रतिशत वृद्धि हुई है। लाॅकडाऊन के आदेशों की पालना न करने के चलते जिला ऊना प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है।

जिसके चलते सब्जी मंडी सुबह 5 से 8 बजे तक ही खुली रही। हालांकि सब्जी में भीड़ कम थी, लेकिन सब्जी के दामों में आए उछाल के चलते उपभोक्ता मायूस दिखे। इसको लेकर आढ़ती भी कुछ परेशान है। आढ़तियों ने कहा कि पंजाब में कर्फ्यू लगाने के बाद जिला भर के सब्जी फल विक्रेता अब सब्जी मंडी ऊना का रूख कर रहे हैं। इसके अलावा पंजाब में सब्जी और फलों से लदी गाडियों को भी रोका जा रहा है। उन्होंने सब्जी और फलों की गाड़ियों को ना रोकने की मांग उठाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News