क्षेत्रीय अस्पताल की OPD में ताले, मरीजों को उपचार के लाले

Friday, Jun 22, 2018 - 02:31 PM (IST)

बिलासपुर: क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर की ओ.पी.डी. में वीरवार को डाक्टर न मिलने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग दिनभर पर्ची कटवाकर ओ.पी.डी. के चक्कर लगाते रहे लेकिन विशेषज्ञ डाक्टर न मिलने से उन्हें निराश होकर वापस जाना पड़ा। क्षेत्रीय अस्पताल पहले से ही डाक्टरों की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में कुछ दिन पहले एक डाक्टर का तबादला होने से व एक डाक्टर के इस्तीफा देने के कारण यह समस्या और बढ़ गई है।


25 डाक्टरों के पद स्वीकृत, 11 दे रहे सेवाएं
डाक्टरों की कमी से जूझ रहे अस्पताल में 25 डाक्टरों के पद स्वीकृत हैं लेकिन मौजूदा समय में मात्र 11 डाक्टर ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिनमें से एक समय में मात्र 4 से 5 डाक्टर अपनी सेवाएं दे पाते हैं जिस कारण वीरवार को सर्जिकल, शिशु, गायनी, ई.एन.टी. व सामान्य ओ.पी.डी. में विशेषज्ञ डाक्टर न मिलने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अस्पताल में कान संबंधी इलाज करवाने आए साहिल व नवीन ने बताया कि वे दोपहर 1 बजे तक ओ.पी.डी. के बाहर बैठकर डाक्टर का इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें डाक्टर नहीं मिले। वहीं जिलाभर के दूरदराज क्षेत्रों से आए लोग भी डाक्टरों के इंतजार में ओ.पी.डी. के बाहर बैठे रहे।


ड्यूटी नहीं दे पाए चिकित्सक
क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर के चिकित्सा अधीक्षक राजेश आहलूवालिया ने कहा कि संबंधित डाक्टर एमरजैंसी ड्यूटी, वार्ड राऊंड, पोस्टर्माटम व छुट्टी के चलते अपनी सेवाएं नहीं दे पाए हैं। वहीं बिलासपुर अस्पताल में डाक्टरों की कमी से गत दिनों बिलासपुर दौरे पर आए स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करवा दिया गया है।

Vijay