निर्माणाधीन AIIMS में बाहरी लोगों को रोजगार देने पर स्थानीय लोग उग्र, डीसी को ज्ञापन सौंप दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 10:46 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): निर्माणाधीन कोठीपुरा एवं आसपास के गांवों के लोगों ने ग्राम पंचायत पिंकी देवी और समाज सेवी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता भगत सिंह वर्मा की अगुवाई में डीसी रोहित जम्वाल को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में स्थानीय लोगों को एम्स में रोजगार उपलब्ध करवाने तथा निर्माण कार्य से उत्पन्न हुई समस्याओं से निजात दिलवाने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि एम्स निर्माण कार्य से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर से स्थानीय लोग प्रभावित हुए हैं। इसके अतिरिक्त लोगों के पुश्तैनी रास्ते और घासनियां भी समाप्त हो गई हैं।

पंचायत प्रधान पिंकी देवी ने कहा कि एम्स में कोठीपुरा व आसपास के पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार दिया। उन्होंने कहा कि एम्स में बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है जोकि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रभावित स्थानीय लोग हुए हैं और रोजगार बाहरी लोगों को दिया जा रहा है जोकि स्थानीय लोगों के हितों से सीधा खिलवाड़ है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कोठीपुरा एवं साथ लगते गांव के युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर एम्स में रोजगार दिया जाए।

वहीं समाज सेवी व वरिष्ठ अधिवक्ता भगत सिंह वर्मा ने कहा कि एम्स में बाहरी लोगों को चिटों पर नियुक्तियां दी जा रही हैं जबकि स्थानीय लोगों को दरकिनार किया जा रहा है जबकि क्षेत्र में काफी संख्या में बेरोजगार रोजगार की आस लगाए बैठे हैं। उन्होंने सरकार से एम्स में कोठीपुरा, कचौली व अन्य गांवों के युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी दिए जाने की मांग की है तथा कहा कि यदि स्थानीय लोगों के हितों से खिलवाड़ बंद न किया गया तो लोकहित में स्थानीय लोगों के साथ मिलकर संघर्ष का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News