60 के दशक के पुलों पर टिका यातायात का भार

Saturday, Sep 08, 2018 - 03:54 PM (IST)

टिक्कर डिडवीं : शिमला-धर्मशाला राष्ट्रीय उच्च मार्ग भोटा से मट्टनसिद्ध बाईपास तक 60 के दशक में निर्मित पुलों की हालत खस्ता है, जिसके चलते उक्त मार्ग पर नए पुलों का शीघ्र निर्माण करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। गौरतलब है कि उक्त मार्ग पर कुनाह खड्ड, राई खड्ड, गसोती खड्ड व कोहली खड्ड पर बने हुए वर्षों पुराने पुल वर्तमान में वाहनों की भारी आवाजाही के लिए कम पड़ रहे हैं, जिससे वाहनों का जाम लगना व दुर्घटनाओं का होना आम बात हो गई है। यही नहीं, कुनाह खड्ड पुल 2 बार बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो चुका है, जिससे लोगों को दोनों बार ही काफी परेशानी झेलनी पड़ी है।

यही कारण है कि लोगों ने नए पुलों के शीघ्र निर्माण के लिए आवाज उठानी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में डिडवीं टिक्कर पंचायत के उपप्रधान सुरजीत सिंह कटोच, प्रीतम चंद कालिया, दिलीप चौधरी, प्रेम सागर व वचित्र सिंह आदि ने संबंधित विभाग से कुनाह खड्ड व राई खड्ड पर पुल निर्माण शीघ्र शुरू करने तथा गसोती व कोहली खड्ड पर लगे काम को शीघ्र पूरा करने की मांग की है।

गसोती खड्ड व कोहली खड्ड पर पुल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है तथा राई व कुनाह खड्ड पर पुल का निर्माण कार्य अभी तक बंद पड़ा है, जिसके लिए हो रही बरसात को बाधा माना जा रहा है। कारण कुछ भी हो परंतु पुराने व तंग पुलों से लोग खासे परेशान हैं। यातायात मेें आ रही परेशानी के कारण लोगों ने प्रशासन व विभाग से जल्द पुल निर्माण कार्य पूरा करने की मांग की है।

kirti