कोरोना पॉजीटिव टैक्सी चालकों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार, स्वास्थ्य विभाग लेगा सैंपल

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 10:08 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): बाहरी राज्यों से सवारियां लेकर हिमाचल पहुंचे 2 टैक्सी ड्राइवरों के कोरोना पॉजीटिव आने पर प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने ऐसे 25 लोगों की लिस्ट तैयार की, जिनके संक्रमित टैक्सी चालकों के संपर्क में आने की संभावना है। इन सभी के सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने उन 8 सवारियों के भी सैंपल लिए हैं, जो इन टैक्सियों में कांगड़ा के बैजनाथ व मंडी के चच्योट जा रहे थे। फिलहाल प्रथम चरण में 25 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इनकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी रणनीति तय होगी।

बता दें कि गत 8 मई को हिमाचल के लोगों को उनके घर छोडऩे के लिए आए 2 टैक्सी चालकों की स्वारघाट बैरियर पर स्क्रीनिंग की गई, जिसके बाद इनके सैंपल लेकर जांच के लिए शिमला भेजे गए थे। इनमें से एक ड्राइवर गुरुग्राम से 3 सवारियां लेकर मंडी के चच्योट जा रहा था जबकि दूसरा टैक्सी चालक अहमदाबाद से 5 सवारियां लेकर कांगड़ा के बैजनाथ में छोडऩे जा रहा था।

टैक्सी चालकों के साथ आए हिमाचल के 8 लोगों को क्वारंटाइन कि या गया था। शनिवार देर रात रिपोर्ट के अनुसार दोनों टैक्सी चालक कोरोना पॉजीटिव पाए गए। रविवार सुबह दोनों पॉजीटिव व्यक्तियों से उनकी ट्रैवल हिस्ट्री जानने के बाद दोनों को 108 एम्बुलैंस से नेरचौक अस्पताल के लिए भेज दिया गया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रविंदर ने कहा कि 25 लोगों की लिस्ट बनाकर उनके कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि दोनों पॉजीटिव व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी हासिल की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News