नियमों को ताक पर रख खोल दी मंदिर और शिक्षण संस्थान के नजदीक शराब की दुकान

Friday, Jan 17, 2020 - 01:36 PM (IST)

ऊना(अमित):ऊना मुख्यालय पर नए बस अड्डा के नजदीक नियमों को ताक पर रखकर शराब का सब-वेंड खोल दिया गया है। शराब का सब-वेंड खुलने का लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया है। दरअसल जिस स्थान पर शराब का सब वेंड खोला गया है उसके नजदीक ही मंदिर और आईटीआई है वहीँ इससे कुछ दूरी पर ही गुरुद्वारा और विशेष बच्चो का स्कूल भी है। दरअसल नियमानुसार शराब की दुकान से 30 मीटर के दायरे में कोई मंदिर नहीं होना चाहिए और 100 मीटर के दायरे में कोई भी शिक्षण संस्थान नहीं होना चाहिए।

ऊना में खुली इस नई शराब की दुकान से मंदिर की दूरी तो 30 मीटर से अधिक है लेकिन आईटीआई 100 मीटर के अंदर ही है। शराब की दुकान के नजदीक आईटीआई में 300 के करीब छात्र और छात्राएं प्रशिक्षण प्राप्त करने आती है। अब सवाल यह उठता है कि जब यह शराब की दुकान शिक्षण संस्थान के 100 मीटर वाले नियम को पूरा नहीं कर रहा है तो विभाग ने इस स्थान पर शराब की दुकान खोलने की अनुमति कैसे दे दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि शराब का ठेका खुलने के बाद अब यहां पर शराब खरीदने वाले लोगों की भीड़ उमड़ेगी। जिससे यहां पर माहौल खराब हो सकता है।

लोगों ने प्रशासन से इस शराब की दुकान को जहां से बदलने की मांग उठाई है। एक्साइज विभाग की माने तो मामला ध्यान में आते ही शराब ठेकेदार को जहां से दुकान शिफ्ट करने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। वहीं एडीसी अरिंदम चौधरी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कि नए बस अड्डा के समीप शराब की दुकान खुली है। उन्होंने कहा कि यदि यहां पर नियमों की अवहेलना पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।

kirti