नाहन व ददाहू में लॉकडाऊन के बीच भी खुले रहेंगे शराब के ठेके, CM ने सोलन-सिरमौर के DC से की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 06:29 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश पर सिरमौर जिला के नाहन और ददाहू में 24 जुलाई रात्रि 9 बजे से 27 जुलाई सुबह 9 बजे तक लॉकडाऊन लगा दिया गया है। मौजूदा समय में इस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के अधिक मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के साथ शराब के ठेके खुले रहेंगे। मुख्यमंत्री शिमला से सिरमौर और सोलन जिला के डीसी से वीडियो कॉन्फ्रैंस पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने सोलन जिला के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र बद्दी एवं नालागढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां पर भी लॉकडाऊन लगाने को लेकर चर्चा की।

सोलन में 273 एक्टिव मामलों में बीबीएन के 250 मामले

बता दें कि सोलन जिला में एक्टिव 273 मामलों में से करीब 250 मामले इन्हीं क्षेत्रों से सामने आए हैं, साथ ही सिरमौर जिला में 134 एक्टिव केस हैं, जिनमें अधिकांश मामले नाहन और इसके साथ लगते क्षेत्रों से संबंधित हैं। इसके बाद कांगड़ा जिला में 65 और शिमला जिला में 63 एक्टिव केस हंै। मुख्यमंत्री ने दोनों जिला के उपायुक्तों को निर्देश दिए कि कोविड केयर सैंटरों में मरीजों की सुविधा, स्वास्थ्य देखभाल और उन्हें संतुलित भोजन उपलब्ध करवाया जाए और निर्धारित प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन होना चाहिए। इसी तरह औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत विभिन्न इकाइयों के प्रबंधन को श्रमिकों के लिए क्वारंटाइन नियमों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

48 घंटे के भीतर वापस आने की सुविधा का न हो दुरुपयोग

मुख्यमंत्री ने प्रदेश से बाहर जाकर 48 घंटे के भीतर वापस आने की सुविधा का दुरुपयोग रोकने के लिए प्रक्रिया का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से इस बारे प्रभावी पग उठाए जाने चाहिए, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलने से रोका जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों का प्रोटोकॉल फिर से निर्धारित किया गया है, जिसमें अन्य राज्यों से प्रदेश में आने वाले प्रवासी श्रमिकों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री की मुख्य सचिव से ऑनलाइन मंत्रणा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर क्वारंटाइन होने के कारण ओक ओवर से ही सरकारी कामकाज की समीक्षा की। साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री भी सचिवालय नहीं गए। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण से उपजी स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव अनिल खाची और अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान से ऑनलाइन मंत्रणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी तरीके से किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News