यहां HC के आदेशों पर फिर बंद हुआ शराब का ठेका, एक्साइज विभाग ने जड़े ताले (Video)

Monday, Nov 11, 2019 - 12:04 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालामुखी थाना के अंतर्गत दरीण की जमुली पंचायत में शराब ठेके को लेकर नारी शक्ति की एक बार फिर जीत हुई है। कुछ दिन पहले शराब ठेकेदार द्वारा फिर से ठेके को खोल देने पर महिला प्रधान व महिलाओं ने इसका विरोध किया था, जिस पर ठेकेदार ने हाईकोर्ट के आदेश दिखाए थे लेकिन पंचायत प्रधान सरोज कुमारी ने भी हाईकोर्ट से ठेके को बंद करने के आदेश लाकर ठेके को बंद करवा दिया, जिससे दरीण में उक्त शराब का ठेका एक बार फिर सुर्खियों में नजर आता दिख रहा है। देर शाम हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए एक्साइज व पुलिस की टीम ने ठेके को बंद करवा दिया। अब 13 नवम्बर को इस मामले की सुनवाई होगी और जो फैसला होगा उस पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

ये है मामला

बता दें कि दरीण की जमुली पंचायत में शराब ठेकेदार ने उसी बिल्डिंग में दोबारा ठेके को दूसरी दिशा में खोल दिया था, जिसका कई महीनों से विरोध चला आ रहा था। इस मामले में महिला प्रधान व अन्य महिलाओं पर केस भी दर्ज हो चुका है। महिलाएं और गांववासी पहले भी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं और एसडीएम ज्वालामुखी को ठेका न खोलने के लिए ज्ञापन भी दिया गया था। उस सम मामला तनावपूर्ण होने पर एसडीएम व आबकारी विभाग ने मौके पर पहुंच कर सयुंक्त रूप से आश्वासन दिया था कि इस ठेके को कहीं और शिफ्ट किया जाएगा और ठेकेदार को भी ठेका न खोलने के आदेश दिए थे परन्तु गत दिवस से ठेकेदार द्वारा ठेका फिर खोल देने पर नारी शक्ति फिर उग्र हो गई।

मसले का हल न निकलने तक जारी रहेंगे आदेश

शराब के ठेकेदार द्वारा कुछ दिन पूर्व हाईकोर्ट से ठेके को खोलने के आदेश लाकर फिर से ठेका खोल दिया गया था, जिस पर पंचायत प्रधान ने ठेके को बंद करने के हाईकोर्ट से आदेश लाए हैं। पंचायत प्रधान ने बताया की यह नारी शक्ति की जीत है तथा ये आदेश तब तक लागू रहेंगे जब तक इस मसले का कोई हल नहीं निकलता। उन्होंने कहा की हमें न्यायलय पर पूरा विश्वास है।

क्या कहता है प्रशासन

थाना प्रभारी ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए जमुली में शराब के ठेके को आगामी आदेशों तक बंद करवा दिया है व जो आगामी फैसला होगा उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी तिलक राज ने शराब का ठेका बंद किए जाने की पुष्टि की है।

Vijay