यहां HC के आदेशों पर फिर बंद हुआ शराब का ठेका, एक्साइज विभाग ने जड़े ताले (Video)

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 12:04 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालामुखी थाना के अंतर्गत दरीण की जमुली पंचायत में शराब ठेके को लेकर नारी शक्ति की एक बार फिर जीत हुई है। कुछ दिन पहले शराब ठेकेदार द्वारा फिर से ठेके को खोल देने पर महिला प्रधान व महिलाओं ने इसका विरोध किया था, जिस पर ठेकेदार ने हाईकोर्ट के आदेश दिखाए थे लेकिन पंचायत प्रधान सरोज कुमारी ने भी हाईकोर्ट से ठेके को बंद करने के आदेश लाकर ठेके को बंद करवा दिया, जिससे दरीण में उक्त शराब का ठेका एक बार फिर सुर्खियों में नजर आता दिख रहा है। देर शाम हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए एक्साइज व पुलिस की टीम ने ठेके को बंद करवा दिया। अब 13 नवम्बर को इस मामले की सुनवाई होगी और जो फैसला होगा उस पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
PunjabKesari, Excise Department Team Image

ये है मामला

बता दें कि दरीण की जमुली पंचायत में शराब ठेकेदार ने उसी बिल्डिंग में दोबारा ठेके को दूसरी दिशा में खोल दिया था, जिसका कई महीनों से विरोध चला आ रहा था। इस मामले में महिला प्रधान व अन्य महिलाओं पर केस भी दर्ज हो चुका है। महिलाएं और गांववासी पहले भी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं और एसडीएम ज्वालामुखी को ठेका न खोलने के लिए ज्ञापन भी दिया गया था। उस सम मामला तनावपूर्ण होने पर एसडीएम व आबकारी विभाग ने मौके पर पहुंच कर सयुंक्त रूप से आश्वासन दिया था कि इस ठेके को कहीं और शिफ्ट किया जाएगा और ठेकेदार को भी ठेका न खोलने के आदेश दिए थे परन्तु गत दिवस से ठेकेदार द्वारा ठेका फिर खोल देने पर नारी शक्ति फिर उग्र हो गई।
PunjabKesari, Woman Protest Image

मसले का हल न निकलने तक जारी रहेंगे आदेश

शराब के ठेकेदार द्वारा कुछ दिन पूर्व हाईकोर्ट से ठेके को खोलने के आदेश लाकर फिर से ठेका खोल दिया गया था, जिस पर पंचायत प्रधान ने ठेके को बंद करने के हाईकोर्ट से आदेश लाए हैं। पंचायत प्रधान ने बताया की यह नारी शक्ति की जीत है तथा ये आदेश तब तक लागू रहेंगे जब तक इस मसले का कोई हल नहीं निकलता। उन्होंने कहा की हमें न्यायलय पर पूरा विश्वास है।
PunjabKesari, Panchayat Head Image

क्या कहता है प्रशासन

थाना प्रभारी ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए जमुली में शराब के ठेके को आगामी आदेशों तक बंद करवा दिया है व जो आगामी फैसला होगा उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी तिलक राज ने शराब का ठेका बंद किए जाने की पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News