ऊना में कोरोना कर्फ्यू के बीच यहां बिक रही थी शराब, पुलिस ने दर्ज किए मामले

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 09:19 PM (IST)

ऊना (विशाल): कोरोना कर्फ्यू के दौरान ऊना जिले के तहत कुछ स्थानों पर शराब बेचने के मामले सामने आ रहे हैं। एक ओर जहां मैहतपुर में एक पेटी शराब के साथ एक प्रवासी पकड़ा गया, वहीं दूसरी ओर भड़ोलियां खुर्द में शराब के ठेके पर थोड़ा शटर खोलकर शराब बेचने का मामला पुलिस ने पकड़ा है। दोनों ही मामलों के संबंध में पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आम दिनों में शराब के मामले में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाता है लेकिन कर्फ्यू और निर्देशों की अवहेलना करने पर अब आपदा प्रबंधन एक्ट व इंडियन पिनल कोड की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पहले मामले में क्षेत्र के मैहतपुर में पुलिस ने एक व्यक्ति से शराब की एक पेटी बरामद की। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति की तलाशी ली। इस दौरान उक्त प्रवासी के पास एक पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 34 व 51 डीएम एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं दूसरे मामले में सिटी चौकी प्रभारी जगवीर सिंह ने टीम सहित गश्त पर थे

। इस दौरान ऊना-नंगल रोड पर भड़ोलियां खुर्द के पास पहुंचे तो पाया कि 2 लोग शराब की दुकान का शटर धरातल से कुछ ऊपर उठाकर बेच रहे थे। इसके चलते जिला मैजिस्ट्रेट ऊना द्वारा जारी किए गए आदेशों की उल्लंघना पाई गई। इस संदर्भ में उपरोक्त आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना सदर ऊना में आईपीसी की धारा 188, 269, 34 व आपदा प्रबंधन की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में डीएम एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News