बिजली के पोल में जोरदार धमाका, हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचा बुजुर्ग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 04:05 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर नगर परिषद के तहत आने वाले चांगर वार्ड में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से एक बुजुर्ग तार की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार नरेश चौक में बिजली विभाग के पोल पर जोरदार धमाका होने से क्षेत्र की लाइट चली गई। वहीं जैसे ही धमाका हुआ अपने घर के आंगन में बैठे सीनियर सिटीजन नरेंद्र खरबंदा पर बिजली की तार टूट कर गिर गई। गनीमत रही कि उस समय तार में करंट नहीं था अन्यथा कोई भी अनहोनी घटना घट सकती थी।
PunjabKesari, Electric Wire Image

नरेंद्र खरबंदा का कहना है कि इस क्षेत्र में अधिकतर बिजली की लाइनें बिना स्टे वायर के बिछा दी गई हैं। अगर स्टे वायर होती तो बिजली की तार टूटकर उनसे न टकराती। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में कई बार बोर्ड के अधिकारियों को लिखित रूप से शिकायत भी की है बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि खंभे से घरों के लिए इतनी लंबी-लंबी तारें बिना स्टे वायर के डाल दी हैं जोकि आए दिन जल रही हैं और बिजली के गुल होने का कारण बन रही हैं। इसका नुक्सान जहां बिजली बोर्ड को हो रहा है तो दूसरी ओर जनता को अंधेरे में रहकर इसका खमियाजा भुगतना पड़ रहा है।
PunjabKesari, Electrical Employee Imageस संदर्भ में बिजली बोर्ड के सीनियर अधिशासी अभियंता विकास शर्मा का कहना है कि जल्द ही खंभे से सप्लाई की जा रही तारों को स्टे वायर सहित लगाया जाएगा ताकि कोई नुक्सान न हो और आम जनता भी सुरक्षित रह सके। मौके पर टीम ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और प्रभावित क्षेत्र की लाइट को तकरीबन 4 घंटे के बाद बहाल किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News