इंश्योरैंस के पैसे हड़पने को ली थी मजदूर की जान, 4 माह बाद दिल्ली से दबोचा आरोपी

Wednesday, Jul 03, 2019 - 10:35 PM (IST)

पांवटा साहिब: हरियाणा के एक शातिर व्यक्ति ने करोड़ों रुपए की इंश्योरैंस को हड़पने के लिए अपनी झूठी मौत की कहानी दिखाकर दूसरे व्यक्ति की हत्या कर दी। पांवटा पुलिस ने 4 महीने बाद इस हत्या की गुत्थी सुलझा कर आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। बता दें कि डांडा पागर के जंगल में 26 फरवरी को एक गाड़ी में शव बरामद हुआ था, जिसके बाद कुछ लोग घटना को सड़क हादसा मान रहे थे लेकिन हरियाणा निवासी आरोपी कृष्ण कुमार के परिजनों ने शव को देखकर कहा कि यह शव किसी अन्य व्यक्ति का है। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर रिपोर्ट आने के बाद पांवटा पुलिस ने अपनी जांच शुरू की।

पहले मजदूर को पिलाई शराब, फिर गला रेतकर खाई में धकेल दी गाड़ी

बताया जा रहा है कि आरोपी कृष्ण कुमार ने अक्तूबर, 2018 में अपनी इंश्योरैंस करवाई और इंश्योरैंस की रकम हड़पने के लिए अपनी झूठी मौत की कहानी रची। जानकारी के अनुसार आरोपी एक मजदूर को अपने साथ गाड़ी में लाया और उसको पहले खूब शराब पिलाई, जिसके बाद मजदूर का गला रेतकर हत्या कर शव को गाड़ी में रखकर खाई में धकेल दिया तथा सड़क पर खून बिखेर दिया। इस मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की लेकिन आरोपी ने अपना मोबाइल बंद किया हुआ था, जिसके कारण आरोपी तक पहुंचना मुश्किल हो गया था।

आरोपी से कड़ी पूछताछ जारी

आखिरकार पुलिस को सूचना मिली कि शातिर आरोपी दिल्ली में रह रहा है, जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर पांवटा साहिब लाकर कड़ी पूछताछ की जा रही है। पांवटा साहिब के डी.एस.पी. सोम दत्त ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Vijay