बच पाएगी 3 साल के मासूम की जिंदगी, ब्लड कैंसर से जूझ रहे बच्चे को CM ने दिया भरोसा (Video)

Monday, Jan 22, 2018 - 04:30 PM (IST)

शिमला/नाहन (राजीव): सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में महज 3 साल की उम्र में एक मासूम अक्षित ब्लड कैंसर से जूझ रहा है। अपने लाडले के इलाज के लिए मां-बाप के पास जिनती भी जमा पूंजी थी, वह खर्च हो चुकी है। अब इस मासूम के इलाज के लिए परिवार पूरी तरह से मोहताज हो चुका है। मामला नैनाटिक्कर पंचायत के खलेजी गांव का है। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से मदद की गुहार भी लगाई है। 


पीजीआई में इलाज के दौरान पीड़ित परिवार की सारी जमा पूंजी मासूम के इलाज में खर्च हो गई है। रिश्तेदारों से लिया पैसा भी वह इलाज में लगा चुके हैं। आज हालात ये है कि अक्षित के पिता हरदेव व माता सुमन देवी के पास बेटे का इलाज करवाने के लिए एक फूटी कौड़ी भी नहीं है। पीड़ित परिवार मदद की गुहार को लेकर पूर्व कांग्रेस सरकार, क्षेत्र के नेताओं से भी मदद की गुहार लगा चुका है। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। 


अक्षित की माता ने बताया कि उनकी सारी जमा पूंजी बेटे के इलाज पर खर्च हो गई है। पति की दुकानदारी भी खत्म हो गई है। रिश्तेदारों से पैसे लेने के कारण वह उनके पहले ही कर्जदार बने हुए हैं। ऐसे में पीजीआई का महंगा खर्च उनसे वहन नहीं हो रहा है। सुमन देवी ने कहा कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री से भी मिलेंगी। वहीं हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने अब मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में ऐसा कोई मामला आया नहीं है लेकिन इसको लेकर निर्देश देंगे और सरकार हर संभव मदद करेगी।