हिमाचल में अंधड़ व बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 09:22 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में शनिवार रात को आए अंधड़ व बारिश की वजह से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जानकारी के अनुसार कई जगह पेड़ गिरे हैं तो कई जगह कच्चे मकानों की छतें उड़ गईं। अंधड़ से निजी व सार्वजनिक संपत्ति को नुक्सान पहुंचा है। बिजली की चमक और अंधड़ देख लोग सहम गए। तेज अंधड़ से विद्युत लाइनों में फाल्ट आ गया और रातभर बिजली गुल रही। हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा व बिलासपुर इत्यादि जिलों में अंधड़ का सबसे ज्यादा कहर देखने को मिला। इन जिलों के कई क्षेत्रों में बिजली गुल होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग ने राज्य के मैदानी तथा मध्य पर्वतीय इलाकों में आगामी 8 व 9 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, साथ ही आसमानी बिजली गिरने और अंधड़ चलने की भी चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान धर्मपुर में 54, पालमपुर में 50, धर्मशाला में 48, मैहरे में 43, नगरोटा सूरियां में 41, कुफरी में 38, बैजनाथ में 37, गग्गल में 36, शिमला, ऊना व जोगिंद्रनगर में 32, नादौन में 31, मनाली में 25, मंडी और नयनादेवी में 24 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि आगामी 11 जुलाई तक प्रदेशभर में बारिश होने के आसार हैं। उन्होंने 8 व 9 जुलाई को राज्य के मैदानी तथा मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़ व आसमानी बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़ अन्य 10 जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News