कुल्लू में तेंदुओं के आतंक से लोगों में दहशत, स्कूली छात्रा पर किया हमला

Wednesday, Oct 23, 2019 - 04:48 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला की सैंज घाटी के भलाण 2 पंचायत के गांव हुरचा गांव में एक माह से तेदुओं के आंतक से लोग परेशान है जिसके कारण आए दिन लोगों को तेंदुओं के डर के कारण दहशत के माहौल में जीना पड़ रहा है। ऐसे में एक स्कूली छात्रा पर 2 तेंदुए ने हमला किया जिसके कारण छात्रा बेहोश हो गई है लेकिन छात्रों को किसी तरह की चोट नहीं लगी है। ऐसे में बेहोशी की हालत में छात्रा को सैंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचाया है। जहां पर छात्रा को बेहोशी की हालत में कुल्लू हस्पताल के लिए रेफर किया है।

सैंज घाटी के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुओं के आंतक के कारण ग्रामीणों को दहशत के साए में जीने को मजबूर है ऐसे में अब तक तेंदुआ के झुंड ने 2 दर्जन से अधिक कुत्तों आधा दर्जन से अधिक मवेशियों को अपना शिकार बना लिया है। वहीं स्थानीय ग्रामीण पुरुषोत्तम शर्मा, राम लाल, यशपाल शर्मा, गणेश शर्मा, राधा कृष्ण शर्मा, ठाकुर दत्त शर्मा, नीता शर्मा, विद्या शर्मा, शिवानी शर्मा, विमला शर्मा ने बताया कि पिछले कई माह से भलाण 2 पंचायत के दर्जनों गांव में तेंदुए के आतंक से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है जिसके कारण आए दिन तेंदुए मवेशियों व कुत्तों को अपना शिकार बना रहे हैं और सुबह करीब नौ बजे एक स्कूली छात्रा पल्लवी शर्मा पर दो तेंदुओं ने हमले से स्कूल छात्रा बेहोश हो गई है और जिसके कारण बेहोशी की हालत में छात्रा पल्लवी शर्मा को सैंज अस्पताल में ईलाज के लिए पहुंचाया। जहां से डाक्टरों ने पल्लवी शर्मा को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए रैफर किया।

ग्रामीणों ने वन विभाग व जिला प्रशासन से मांग की है कि इन सभी बिंदुओं को पकड़कर ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाए ताकि भविष्य में किसी तरह के जानमाल की नुकसान ना हो सके छात्रा के पिता पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों से तेंदूओं के आंतक से क्षेत्र के लोगों को दहशत के साए में जीने के लिए मजबूर है और ऐसे में आज सुबह उनकी बेटी पल्लवी पर स्कूल जाते समय दो तेंदुए ने हमला किया जिसके बाद तेंदुए वहां से भाग गए और रास्ते में बेहोश पड़ी पल्लवी शर्मा को में सैंज अस्पताल पहुंचाया जहां पर अभी भी पल्लवी को पूरी तरह से होश नहीं आया है। उन्होंने कहा कि वन विभाग व प्रशासन इन सभी तेंदुए को पकड़ने के लिए उचित व्यवस्था करें ताकि गांव के किसी भी व्यक्ति को किसी तरह के जानमाल का नुकसान ना हो सके।

Edited By

Simpy Khanna