जब रात को घर के आंगन तक पहुंच गया तेंदुआ, लोगों में दहशत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 06:17 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): करसोग में जगंलों को छोड़कर तेंदुए अब बेखौफ रिहायशी इलाकों में घूमने लगे हैं। उपमंडल की ग्राम पंचायत थली में मंगलवार देर रात एक तेंदुआ आंगन में घूमता हुआ नजर आया, जिसे लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। ये तेंदुआ करीब 25 सैकेंड तक आंगन में एक ही जगह खड़ा रहा। इसके बाद कहीं और जगह पर चला गया। बताया जा रहा है कि थली पंचायत के तहत दगांव में भी लोगों को तेंदुआ घूमता हुआ नजर आया। चिंता की बात है कि तेंदुआ बेखौफ रिहायशी इलाकों में घूम रहा है। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। अब लोग तेंदुए के डर से शाम के समय घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं।

पिछले दिनों चौरीधार के बगाश में भी देर रात एक तेंदुआ रिहायशी इलाके में एक घर के स्टोर में घुस गया था। घर के सदस्यों को जैसे ही इस बात का पता चला तो उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी, जिस पर सुंदरनगर से वन विभाग के वाइल्ड लाइफ की टीम के पहुंचने तक तेंदुआ करीब 14 घंटे कमरे में ही कैद रहा। रैस्क्यू अभियान के दौरान करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को बेहोश कर घर से बाहर निकालकर पिंजरे में कैद किया गया था।

अब थली पंचायत में लोगों को तेंदुआ नजर आया है। ग्राम पंचायत थली के प्रधान ठाकुर दास ने इसकी सूचना वन मंडल करसोग को दी है और विभाग से तेंदुए को पकडऩे के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि रात को थली और दगांव में तेंदुआ देखा जा रहा है। इस बारे में वन विभाग को सूचित कर दिया है। विभाग ने इस पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News