Watch Video : पहले कुत्तों को मारा फिर खुद मर गया तेंदुआ

Friday, Nov 24, 2017 - 05:27 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंद्र सिंह): जिला की आघार वन रेंज में शुक्रवार को तेंदुआ मृत पाया गया। इस तेंदुए ने लोगों का जीना हराम कर रखा था। तेंदुआ अकसर दिन में भी देखा जा रहा था। गत रात्रि तेंदुए ने दो कुत्तों को अपना शिकार बनाया। दो आवारा कुत्तों को मारने के बाद कुछ दूरी पर तेंदुआ भी मृत अवस्था में पाया गया है। लोगों का कहना है कि कुत्तों के जहरीला पदार्थ खाने के कारण ही तेंदुए की मौत हुई है। वन विभाग को जैसी ही तेंदुए के शव होने की सूचना मिली वन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मौकास्थल पर पहुंच गए हैं।

लोगों का उमड़ा हुजूम
गौरतलब है कि तेंदुआ के मारे जाने के बाद आघार इलाकावासियों का यहां पर हुजूम उमड़ पड़ा है। लोग मरे हुए तेंदुए को देखने के लिए दूर दूर से पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि कुत्तों को मारने के थोड़ी देर बाद ही तेंदुआ भी मारा गया है। लोगों का कहना है कि कुत्तों ने जहरीली दवाई खाई हुई थी जिस कारण तेंदुए की भी मौत हो गई है। 


पोस्टमार्टम होने के बाद ही लगेगा पूरा पता
वन विभाग के कर्मचारी तेंदुए के शव को अपने साथ ले गए हैंं और एनिमल हस्वेंडरी में पोस्टमार्टम होने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकेगा। जब इस बारे में डीएफओ हमीरपुर से बताया कि वे कार्यालय से बाहर हैं इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं।