बर्फ के फाहों के बीच लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू, शिंकुला अवरुद्ध

Wednesday, May 24, 2023 - 11:42 PM (IST)

केलांग (ब्यूरो): बारालाचा दर्रे में हिमपात के कारण सुबह 10 बजे तक वाहनों की आवाजाही बंद रही। हालात सामान्य होते देख लाहौल-स्पीति पुलिस ने 10 बजे पर्यटक वाहनों को दारचा से लेह जाने की अनुमति दी, जबकि एक घंटे के बाद ट्रकों को भी लेह भेजा गया। पर्यटक वाहनों की एकतरफा आवाजाही होने के चलते मनाली से लेह वाहन भेजे गए। लेह मार्ग बहाल होने के बाद रसद व खाद्य सामग्री लेकर भारी संख्या में ट्रकों का काफिला प्रतिदिन लेह जा रहा है। 
बुधवार को 30 से अधिक पर्यटक वाहन लेह रवाना हुए जबकि 100 से अधिक ट्रकों ने भी दारचा से लेह का रुख किया। 

दूसरी ओर शिंकुला दर्रे में बर्फबारी की वजह से वाहनों को नहीं भेजा गया। रेवा ढाबा के संचालक रीता बोध और राहुल बौद्ध ने बताया कि शिंकुला दर्रा में बर्फबारी होने से ट्रक और छोटे वाहन दारचा में रुके हुए हैं। जांस्कार घाटी की ओर अभी पर्यटकों की आवाजाही न के बराबर है, लेकिन आने वाले समय में जांस्कार घाटी पर्यटकों की पहली पसंद बनेगी। 

एसपी लाहौल-स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि सुबह हिमपात होता देख पर्यटक वाहनों को दारचा में रोका गया लेकिन सरचू पुलिस पोस्ट से हालात का जायजा लेने के बाद 10 बजे पर्यटक वाहनों को लेह जाने की अनुमति दी गई। उन्होंने कहा कि बारालाचा व शिंकुला दर्रे में वाहनों की आवाजाही मौसम पर निर्भर रहेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay