विधायक बंबर के खिलाफ चार्जशीट, बोले- BJP इन आरोपों के आधार पर दर्ज करवाएं FIR

Tuesday, May 16, 2017 - 09:51 AM (IST)

बिलासपुर: सदर भाजपा ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सदर विधायक बंबर ठाकुर के विरुद्ध सदर मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर की अगुवाई में हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पूर्व सांसद व भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल विशेष रूप से मौजूद रहे। सदर भाजपा ने अपने इस कार्यक्रम के दौरान जहां स्थानीय परिधिगृह से लेकर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर तक रैली निकाली, वहीं क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में धरना-प्रदर्शन भी किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘पुलिस सुरक्षा धोखा है, सदर बचा लो मौका है’, ‘राम लाल ने बताया है 200 करोड़ खाया है’, ‘हिमाचल के डाक्टर करें पुकार बिलासपुर न भेजो सरकार’ व ‘गुंडों की सरकार को धक्का दो हरिद्वार को’ आदि नारे लगाए। इसके बाद सदर भाजपा ने डी.सी. बिलासपुर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को एक 4 पन्नों की चार्जशीट भी भेजी।


चार्जशीट में बंबर के विरुद्ध कई संगीन आरोप लगाए
इस चार्जशीट में सदर विधायक बंबर ठाकुर के विरुद्ध कई संगीन आरोप लगाए गए हैं तथा सदर विधायक बंबर ठाकुर द्वारा गत 4 वर्षों में किए गए कथित घोटालों और कथित गुंडागर्दी का सिलसिलेवार विवरण दिया है। इससे पहले सदर भाजपा ने परिधि गृह में बैठक कर विधायक बंबर ठाकुर द्वारा गत 4 वर्षों में किए गए कथित घोटालों पर पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, सदर मंडलाध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, जिला महामंत्री भीम सिंह चंदेल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शशि शर्मा, शिव पाल मनहंस, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रूप लाल ठाकुर व उर्मिला कौशल ने विस्तार से जानकारी दी तथा विधायक के विरुद्ध जमकर गुबार भी निकाला। 


आरोपों के आधार पर दर्ज करवाएं एफ.आई.आर. 
उधर सदर विधायक बंबर ठाकुर ने सदर भाजपा द्वारा सौंपी गई इस चार्जशीट को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके विरुद्ध किसी भी अधिकारी व कर्मचारी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। सदर भाजपा ने मनघडंत बातें चार्जशीट में लिखी हैं। उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के कारण विपक्षी दल के पास उनके विरुद्ध कुछ भी कहने के लिए नहीं है। उन्होंने बताया कि नयनादेवी में हुए अवैध खैर कटान मामले में पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के आदमी शामिल हैं तथा इस मामले से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए उनके ऊपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सदर भाजपा में हिम्मत है तो वह इन आरोपों के आधार पर उनके ऊपर पुलिस में एफ.आई.आर. दर्ज करवाएं। 


चार्जशीट देना भाजपा का फैशन: नरेश
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेश चौहान ने कहा है कि उन्हें अभी तक इस चार्जशीट की पूरी जानकारी नहीं है। यदि चार्जशीट में कोई गंभीर मामला होगा तो उसे प्रदेश सरकार देखेगी। चार्जशीट का अध्ययन करने के बाद ही वह इस बारे में कोई सही व स्टीक टिप्पणी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चार्जशीट देना भाजपा का फैशन बन गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा हर वर्ष एक मनघडंत चार्जशीट तैयार करती है। उन्होंने भाजपा नेताओं को अपना चश्मा बदलने की सलाह दी है। 


चार्जशीट में विधायक पर ये लगे हैं आरोप
भाजपा सदर मंडल द्वारा सौंपी गई इस चार्जशीट में सदर विधायक के विरुद्ध अवैध खैर घोटाला, फर्जी पौधारोपण घोटाला, महिला पुलिस अधिकारी के साथ कथित बदतमीजी करने, महिला क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के साथ कथित बदसलूकी करने व डी.एफ.ओ. बिलासपुर के साथ कथित मारपीट करने, कर्मचारियों को कथित जातिसूचक शब्द कहने व जान से मारने की धमकी देने, क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में कार्यरत डाक्टर के साथ कथित बदतमीजी करने, साई सुपरवाइजर का तबादला करने के लिए विधायक द्वारा 13 डी.ओ. नोट देने, कैप्टन राम लाल के साथ कथित मारपीट करने, बिनौला ढाबे पर टूरिस्टों के साथ विधायक के बेटे द्वारा कथित मारपीट करने, नौणी चौक पर एक विशेष वर्ग के साथ कथित मारपीट करने, एन.टी.पी.सी. व ए.सी.सी. विस्थापितों के साथ अन्याय करने, युवाओं के साथ अन्याय करने, विधायक की पत्नी का क्षेत्रीय अस्पताल में व्याप्त कथित आतंक, पाइप घोटाला, डियारा कांड, सरकारी धन का कथित दुरुपयोग करने, लोक निर्माण विभाग के ठेकों की कथित बंदरबांट करने व सिंचाई स्कीमों का बंटाधार करने के संगीन आरोप लगाए गए हैं।