लैक्चरार फोन पर करता था आपत्तिजनक बातें, छात्राओं ने रिकार्ड की कॉल

Tuesday, Nov 12, 2019 - 01:00 PM (IST)

बिलासपुर (प्रकाश): यहां एक निजी कॉलेज में एक लैक्चरार ने कथित तौर पर छात्राओं को डरा-धमकाकर उन पर दबाव बनाने का प्रयास किया। आरोप है कि उक्त लैक्चरार ने छात्राओं के साथ फोन पर आपत्तिजनक बातें भी कीं। छात्राओं ने मोबाइल पर हुई इस बातचीत की रिकॉर्डिंग कर ली। सोमवार को उन्होंने कॉलेज प्रिंसीपल से इसकी शिकायत की। अब कालेज की एंटी सैक्सुअल ह्रासमैंट कमेटी इस मामले की जांच करेगी। आरोप सही पाए जाने पर लैक्चरार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार कॉलेज में कार्यरत एक लैक्चरार का कथित तौर पर छात्राओं के साथ रवैया ठीक नहीं है। पूर्व में भी उक्त लैक्चरार पर स्टूडैंट्स की ओर से डराने-धमकाने तथा अपशब्द प्रयोग करने का आरोप लगाया जा चुका है। ताजा घटनाक्रम में इसी लैक्चरार द्वारा एक बार फिर से छात्राओं पर गलत मंशा से दबाव बनाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लैक्चरार ने मोबाइल पर फोन करके छात्राओं के साथ आपत्तिजनक बातें भी कीं। उसके रवैये से दुखी हो चुकी छात्राओं ने फोन पर हुई बातचीत की रिकॉॄडग कर ली। सोमवार को उन्होंने प्रिंसीपल से शिकायत की।

उन्होंने लैक्चरार द्वारा मोबाइल पर की गई बातचीत का भी विस्तार से ब्यौरा दिया। बहरहाल दूसरी बार इस तरह के आरोपों से घिरे लैक्चरार को अपने इस व्यवहार का खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। वहीं कॉलेज प्रिंसीपल प्रो. रामकृष्ण ने माना कि कुछ छात्राओं ने एक लैक्चरार के खिलाफ शिकायत पत्र दिया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को इस मसले को लेकर एंटी सैक्सुअल ह्रासमैंट कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी। उसमें सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Simpy Khanna