ज्वालामुखी मन्दिर में श्रद्धालु LCD पर कर पाएंगे मां ज्वाला की आरतियों के दर्शन

Thursday, Apr 08, 2021 - 11:52 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर न्यास की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मुख्य मन्दिर मार्ग पर 5 बड़ी एलसीडी लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है मन्दिर ज्वालामुखी में केंद्र के सौजन्य से प्राप्त 90 लाख रुपए से सारा सिस्टम मन्दिर परिसर व मन्दिर मार्ग पर फिट किया जा रहा है। अब मन्दिर के मुख्य मार्ग में लग रही 5 बड़ी एलसीडी में भी दर्शनों की सुविधा मिलेगी।

इन एलसीडी पर रिकाॅर्डेिड वीडियो के साथ मन्दिर में चल रही विभिन्न गतिविधियां भी नजर आएंगी। इसके साथ ही मां ज्वाला की आरतियों के भी दर्शन इसमें होंगे, साथ ही शैड में लगे ऑडियो सिस्टम में श्रद्धालुओं को कोविड महामारी में दर्शनों की क्या सुविधा है, इससे अवगत करवाया जाएगा। इसके साथ ही दानी सज्जनों के लिए मन्दिर में दान देने के लिए जमा खातों की भी सूचना इसमें दी जाएगी।

मन्दिर अधिकारी व नायब तहसीलदार निर्मल सिंह ने बताया कि ज्वालामुखी मन्दिर में केंद्र के सौजन्य से प्राप्त 90 लाख रुपए की राशि से मन्दिर परिसर व मन्दिर मार्ग शैड में एलसीडी ऑडियो/वीडियो सिस्टम लगाया जा रहा है़ जिसका निष्पादन लोक निर्माण विभाग पालमपुर द्वारा किया जा रहा है।

Content Writer

Vijay