राहुल गांधी के काफिले पर लाठी चार्ज करना पड़ेगा महंगा : राणा

Thursday, Oct 01, 2020 - 05:20 PM (IST)

हमीरपुर : उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप ने समूचे देश को झकझोर के रख दिया है। हाथरस गैंगरेप की घटना पर देश का गुस्सा उबाल पर है, लेकिन निरंकुश सत्ता के बीच अब जनादेश की ताकत पर सरकार ने सारे देश को बेबस करके रख दिया है। राणा ने कहा कि हर छोटी-छोटी घटनाओं पर सत्ता से पहले सड़कों पर उतरने वाली बीजेपी ने अब रेप की घटनाओं पर अपना रंग दिखाना शुरू किया है। बेबसी और तनाव में घिरे पीड़िता के परिवार से जब वीरवार को राहुल गांधी व प्रियंका गांधी मिलने गए तो सरकार ने सत्ता की एक नई अति करते हुए उन्हें वहां जाने से रोक लिया।

ग्रेटर नोयडा के पास यूपी पुलिस ने कांग्रेस के इन बड़े नेताओं व कार्यकर्ताओं से जमकर बदतमीजी व हाथापाई की। इस धक्का-मुक्की में राहुल गांधी नीचे जमीन पर गिर पड़े और उन्हें चोटें भी आई हैं। इस धक्का-मुक्की व तानाशाही के शिकार यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष के साथ हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला जो राहुल गांधी के काफिले के साथ हाथरस जा रहे थे का शिकार हुए हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को रोककर सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जब पैदल हजारों कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस के लिए रवाना हो लिए तो सत्ता का दुरुपयोग करते हुए सरकार ने हाथरस की सीमाओं को सील करके धारा 144 लगवा दी। 

इस पर भी जब अंदर से भयभीत व कायर सरकार का मन नहीं पसीजा तो उन्होंने राहुल गांधी व प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर अलग-अलग स्थानों पर ले गई। सत्ता संरक्षण में यूपी पुलिस की गुंडागर्दी में धक्का-मुक्की के दौरान राहुल गांधी को लाठियां भी मारी गईं जबकि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी लगातार पुलिस को यह बताते रहे कि वह सिर्फ असाहय हो चुके पीड़ित परिवार को मिलने जा रहे हैं। लेकिन गैंगरेप का शिकार हुई पीड़िता के परिवार के इन्साफ की लड़ाई में राहुल गांधी को सत्ता के बल पर रोका गया। उन्होंने कहा कि यह घटनाक्रम बता रहा है कि पीड़ितों और वंचितों से अन्याय करने में लगी बीजेपी सरकार अब पीड़ितों के पक्ष में उठने वाली हर आवाज को कुचलने का दुस्हास करने लगी है। 

उन्होंने कहा कि जनादेश का दुरुपयोग करते हुए बीजेपी सरकार ने हर वर्ग से अन्याय किया है और अब गैंगरेप का शिकार हुए पीड़िता के परिवार को भी प्रताड़ित करने लगी है। सरकार के इशारे पर पुलिस की गुंडागर्दी यह बताने के लिए काफी है कि हिटलरशाही सरकार अब अंग्रेजों की हुकूमत की तर्ज पर पीड़ितों के पक्ष में उठी आवाजों को कुचलने लगी है। जिसका खामियाजा बीजेपी की हिटलरशाही सरकार को भुगतना होगा। राणा ने देश के नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि अगर इस अताताई सरकार के बढ़ते हुए जुल्म को नहीं रोका गया तो अब देश के हर नागरिक पर जुल्म होना तय है। देश की जनता राहुल गांधी पर पड़ी एक-एक लाठी का हिसाब लेगी। वे बोले कि सरकार को स्पष्ट करना होगा कि आखिर राहुल गांधी के काफिले पर लाठी चार्ज कराने की हिमाकत किस मंशा को लेकर की गई।
 

prashant sharma