भाषा अध्यापकों के 3 पदों के लिए पूर्व सैनिक आश्रित टैट पास अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 12 जून को

Thursday, Jun 08, 2023 - 11:51 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभिक शिक्षा विभाग के माध्यम से भाषा अध्यापकों के 3 पद भरने के लिए साक्षात्कार लिए जा रहे हैं। ये पद पूर्व सैनिक कोटे से भरे जाने थे लेकिन पूर्व सैनिक कोटे से कोई भी उम्मीदवार नहीं मिला। पूर्व सैनिक रोजगार विभाग से एनओसी जारी की गई थी जिसमें भाषा अध्यापकों के पदों को भरने के लिए पूर्व सैनिकों के आश्रितों को अवसर दिया जाए।

जानकारी के अनुसार भूतपूर्व सैनिक के आश्रित जो अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उन अभ्यर्थियों में से बैच के अनुसार अनुबंध आधार पर भरने के लिए 12 जून को प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि 12 जून को भाषा अध्यापक के पदों के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसमें प्रदेश भर से उम्मीदवार साक्षात्कार में भाग लेने आएंगे। उन्होंने बताया कि भाषा अध्यापक के लिए सामान्य पूर्व सैनिक आश्रित के 2 पद 2003 बैच के व अनुसूचित जाति पूर्व सैनिक आश्रित का एक पद 2005 बैच का भरा जाना है।

भाषा अध्यापक के इन पदों के साक्षात्कार के लिए जिले के सभी रोजगार कार्यालयों द्वारा नाम प्रस्तुत किए गए हैं। उसके अनुसार साक्षात्कार कॉल लैटर सभी अभ्यर्थियों को भेज दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त कोई भी अभ्यर्थी जिसका नाम प्रदेश के किसी भी रोजगार कार्यालय में दर्ज हो वह उपरोक्त बैच में आता है व भूतपूर्व सैनिक का आश्रित हो तो वह भी इस काऊंसलिंग में भाग ले सकता है। उन्होंने बताया कि यदि प्रार्थी का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय से संप्रेषित न किया गया हो और वह इस बैच का हो और टैट पास है तो वह 12 जून को अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में काऊंसलिंग हेतु आवेदन कर सकता है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay