NH-5 पर ब्रुरी के समीप फिर दरकी पहाड़ी, एक घंटे तक थमे रहे वाहनों के पहिए

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 06:01 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में मानसून की बरसात आफत बन चुकी है। प्रदेशभर में लगातार हो रही बारिश हादसों को न्यौता दे रही है। एनएच-5 पर लगातार पहाड़ी से पत्थर गिरने के मामले सामने आ रहे है। वीरवार को ब्रुरी के साथ लगते तरनतारन होटल के समीप फोरलेन निर्माण के चलते की जा रही पहाड़ की कटिंग के दौरान अचानक पहाड़ी दरक गई। गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ लेकिन करीब 1 घंटे तक एनएच पूरी तरह से जाम रहा। फोरलेन निर्माण में लगी मशीनों द्वारा मलबा हटाकर एनएच को सुचारू रूप से खोल दिया गया है।

डेढ़ घंटे तक बंद रहा वाकनाघाट-सुबाथू रोड

वहीं दूसरी तरफ कंडाघाट उपमंडल के वाकनाघाट-सुबाथू रोड पर सुबह के समय रावली में भी पहाड़ी दरकने से करीब डेढ़ घंटे तक रोड पूरी तरह बंद रहा। जेसीबी मशीन की मदद से मलबा हटाकर सड़क को बहाल किया गया। फिलहाल मलबा हटाने का कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा किया जा रहा है। वहीं अगर परवाणु से शिमला एनएच की बात की जाए तो एनएच पर जगह-जगह पहाड़ी से पत्थर गिरने के मामलों को देखते हुए फोरलेन प्रशासन द्वारा सिंगललेन में ही ट्रैफिक चलाया जा रहा है।

प्रशासन ने लोगों से की ये अपील

जिला प्रशासन की ओर से डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने लोगों से एनएच पर चलते समय सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि जिला के किसी भी हिस्से में भूस्खलन के मामले सामने आते हैं तो तुरंत उस बारे में जिला प्रशासन को सूचित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News