Landslide से मनाली-रोहतांग मार्ग बंद, 12 घंटे बाद हुआ बहाल

Tuesday, Aug 13, 2019 - 10:57 PM (IST)

मनाली: मनाली-रोहतांग मार्ग पर मनाली से 6 किलोमीटर दूर नेहरू कुंड के पास भू-स्खलन होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। रात हो भारी भू-स्खलन होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं। सुबह ही बीआरओ सड़क बहाली में जुट गया। लगभग 11 बजे बीआरओ ने सड़क को बहाल किया। हालांकि आज रोहतांग दर्रा सैलानियों के लिए बंद होने के कारण पर्यटक वाहन न के बराबर हैं लेकिन लेह-लद्दाख सहित लाहौल-स्पीति के लिए वाहनों की आवाजाही सुचारू है। मार्ग बंद होने से छोटे वाहन तो पलचान से वाया बुरुआ होते हुए मनाली निकल आए लेकिन लेह आ-जा रहे वाहन रातभर सड़क में फंसे रहे।

लगातार हो रही बारिश से सफर हुआ जोखिम भरा

बता दें कि इन दिनों ट्रक लेह-लद्दाख के लिए रसद इसी मार्ग से ले जा रहे हैं। घाटी में लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर सफर जोखिम भरा हो गया है। मनाली-रोहतांग के बीच हालांकि अब वाहनों की आवाजाही सुचारू है लेकिन जगह-जगह मलबा गिर रहा है जिससे राहगीरों व पर्यटकों को दिक्कत हो रही है। रोहतांग मार्ग के समाहन में भी पुल के पास लगातार भू-स्खलन हो रहा है। मनाली-कुल्लू मार्ग पर भी रांगड़ी, आलू ग्राऊंड क्लाथ के समीप व 16 मील में भी मलबा गिर रहा है।

क्या बोले बीआरओ के कमांडर

बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि नेहरूकुंड के पास लगातार भू-स्खलन हो रहा है जिससे दिक्कतें बढ़ी हैं। उन्होंने बताया कि बीआरओ 70 आरसीसी ने सुबह ही मार्ग बहाली के कार्य को शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चल रही है।

Vijay