खड़ामुख-होली मार्ग पर भू-स्खलन, 6 घंटे तक बंद रहा यातायात

Wednesday, Feb 10, 2021 - 10:18 PM (IST)

भरमौर (उत्तम): खड़ामुख-होली मार्ग पर झिरड़ू मोड़ के समीप हुए भू-स्खलन के कारण लगभग 6 घंटे तक मार्ग अवरुद्ध रहा। बुधवार को मार्ग की चौड़ाई का कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा ब्लास्टिंग करने के बाद भारी भू-स्खलन हो गया। भू-स्खलन होने पर भारी मलबा मार्ग पर आ गया। इसके कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। दोनों ओर फंसे सैंकड़ों वाहन चालकों को मार्ग खुलने का लंबा इंतजार करना पड़ा।

विभाग के सहायक अभियंता जय चंद ठाकुर के निरंतर मौके पर तैनात रहने के बाद शाम 6 बजे मार्ग बहाल हो पाया। इसके लिए मौके पर दोनों तरफ से मशीनरी लगाने के बाद ही इस भारी-भरकम मलबे को हटाया जा सका। 6 घंटे के बाद सड़क पर गिरे मलबे को मशीन द्वारा हटा दिए जाने के बाद मार्ग को बहाल कर दिया गया। मलबा इतना अधिक था कि इस स्थान पर छोटे वाहन व बसें निकलना तो दूर, पैदल चलने वाले यात्री भी पार नहीं जा पा रहे थे।

लोगों ने विभाग से मांग की है कि ठेकेदार को ब्लास्टिंग करने का समय निर्धारित किया जाए तथा छोटे-छोटे ब्लास्ट के आदेश जारी किए जाएं ताकि ब्लास्टिंग के बाद मलबे को भी जल्द हटाया जा सके और लोगों को लंबे समय तक मार्ग खुलने का इंतजार न करना पड़े। सहायक अभियंता जयचंद ठाकुर ने बताया कि मार्ग को चौड़ा करने का काम ठेकेदार ने गत दिवस ही शुरू किया था। उसने छोटा ही ब्लास्ट लिया था लेकिन ऊपर से अधिक मलबा गिर गया।इसे दोनों ओर से मशीनरी लगाकर हटा दिया गया है।

Content Writer

Vijay