भू-स्खलन से 4 घंटे बंद रहा खड़ामुख-होली मार्ग, वाहन चालक व यात्री हुए परेशान

Sunday, May 02, 2021 - 10:19 PM (IST)

भरमौर (उत्तम): खड़ामुख-होली मार्ग करीब 4 घंटे यातायात के लिए अवरुद्ध रहा। इससे वाहन चालकों व यात्रियों को मुश्किलें उठानी पड़ीं। रविवार को पंजीरा नामक स्थान पर भू-स्खलन हो गया। इस कारण काफी मलबा सड़क पर आ गया, जिसके चलते एक बार फिर से मार्ग अवरुद्ध हो गया। भारी बारिश के कारण लोगों को काफी देर तक परेशान होना पड़ा। पिछले कुछ दिनों से इस मार्ग की चौड़ाई का कार्य ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा है जो होना भी अत्यंत जरूरी है।

क्षेत्र के लोग यह भी जानते हैं कि जब तक यह सड़क चौड़ी नहीं होगी, तब तक कई तंग स्थान दुर्घटनाओं का कारण बनते रहेंगे। इसलिए सड़क तो चौड़ी होनी ही चाहिए लेकिन क्षेत्र के लोगों का मात्र यही कहना है कि ठेकेदार विभाग एवं प्रशासन द्वारा निर्धारित समय पर तथा छोटे-छोटे ब्लास्ट करें ताकि इससे गिरने वाले मलबे को तुरंत हटाया जा सके तथा वाहनों की लंबी कतारें भी न लगें और लोग ज्यादा देर तक परेशान भी न हों मगर होता यह है कि ठेकेदार विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए इतने बड़े-बड़े ब्लास्ट कर देते हैं, जिससे सैंकड़ों टन मलबा सड़क पर आ गिरता है और कई-कई घंटों तक मार्ग अवरुद्ध रहता है।

रविवार को भी एक बार फिर ऐसा ही हुआ और लोग बारिश में परेशान होकर रह गए। सड़क के दोनों ओर छोटे-बड़े सैंकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। क्षेत्र के लोगों ने एक बार फिर से मांग की है कि ब्लास्ट छोटे किए जाएं ताकि मलबा शीघ्र हटाया जा सके तथा लोगों को लंबे समय तक मार्ग खुलने का इंतजार न करना पड़े। हालांकि विभाग के जेई जेआर. शर्मा ने मौके पर पहुंचकर दोनों तरफ से मशीनें लगवाकर मार्ग को बहाल करवा दिया।

Content Writer

Vijay