कालका-शिमला NH पर दरकी पहाड़ी, कई घंटों से जाम में फंसे वाहन

Saturday, Aug 19, 2017 - 10:12 PM (IST)

परवाणु: कालका-शिमला नैशनल हाईवे पर सनवारा के पास पहाड़ी दरकने से भारी ट्रैफिक जाम हो गया है। इस दौरान कई वाहन कई घंटों से जाम में फंसे हुए हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। बता दें कि शनिवार सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण नैशनल हाईवे पर जगह-जगह पहाड़ से मलबा व पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है जिस कारण हाईवे में यातायात जाम रहा। हाईवे पर ट्रैफिक जाम होने के कारण परवाणु से धर्मपुर पहुंचने के लिए लोगों को करीब 3 घंटे का सफर करना पड़ा। 

हादसा होने की भी बनी हुई है संभावना 
बता दें कि मौजूदा समय में परवाणु से सोलन तक फोरलेन निर्माण का कार्य चल रहा है और इसके लिए पहाड़ों की कटिंग की गई है, जो बारिश के कारण लगातार धंस रहे हैं। हालांकि हाईवे में सुरक्षा के लिहाज से पहाड़ी से निचली लाइन में ट्रैफिक को चलाया गया है लेकिन पहाड़ी से गिर रही चट्टानें दूसरी लाइन तक भी पहुंच रही हैं, जिससे हादसा होने की भी संभावना बनी हुई है। 

मलबा व पत्थर हाटने में जुटे कर्मचारी
फोरलेन निर्माण में लगी ग्रिल कंपनी के प्रोजैक्ट मैनेजर देवाशीष पात्रा ने बताया कि बारिश के कारण हाईवे में मलबा व पत्थर गिर रहे हैं, जिन्हें कर्मचारियों द्वारा तुरंत साफ किया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस भी हाईवे में स्थिति संभालने में लगी हुई है।