चंडीगढ़-शिमला NH पर भूस्खलन, 30 किमी लंबे जाम से सब परेशान

Saturday, Aug 05, 2017 - 11:13 AM (IST)

सोलन (चिनमय): हिमाचल में भारी बारिश का कहर जारी है। सोलन जिला के परवाणु में बारिश से जगह-जगह भूस्खलन होने की वजह से रात 3 बजे से सड़क बंद है। यह जाम दोनों तरफ करीब 30 किलोमीटर तक लगा है जिसकी वजह से गाड़ियों की रफ्तार बेहद धीमी है। सड़क पूरी तरह से जाम नहीं है लेकिन ट्रैफिक की सुस्त रफ्तार की वजह से जाम बढ़ता ही जा रहा है। लंबी-लंबी कतारों में फंसे लोग जल्द से जल्द जाम खुलने का इंतजार कर रहे हैं। कई जगहों पर हुए भूस्खलन को हटाने की कोशिश जारी है ताकि ट्रैफिक फिर से सुचारू रूप से चल सके। 


सोलन-शिमला में नहीं पहुंचे दूध ब्रेड
सुबह सवेरे ही NH पर जाम लगने की वजह से दूध ब्रेड की गाड़ियां समय पर शिमला और सोलन नहीं पहुंच पाई हैं। अखबार से भरी गाड़ियां भी जाम में फंसी हुई है। पुलिस के जवान जगह-जगह पर तैनात किए गए हैं, जो उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर जाम खुलवाने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक सड़कों का रूट बदला नहीं गया है. जिसकी वजह से जाम पर नियंत्रण नहीं किया जा सका है।


NH चौड़ा करने के लिए काटे गए पहाड़
सड़क के साथ-साथ कालका-शिमला रेलवे लाइन पर भी जगह-जगह मलबा आ जाने से मार्ग पूरी तरह से बाधित है। सभी ट्रेनें अभी तक रद्द कर दी गई हैं। प्रशासन मलबा हटाने का काम जारी है। दरअसल चंडीगढ़-शिमला एनएच को फोरलेन करने का काम जारी है जिसकी वजह से पहाड़ों को काटा गया है। लेकिन लगातार बारिश से पहाड़ों का मलबा सड़क पर आ गया है, जिससे ट्रैफिक अवरुद्ध हो रहा है।