चंडीगढ़-मनाली NH फिर हुआ बंद, जानिए अब कहां पर हुआ Landslide

Sunday, Aug 02, 2020 - 08:03 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग रविवार को पहाड़ी दरकने से फिर बंद हो गया। नगवाईं और झीड़ी के बीच जोगणी माता मंदिर के पास फोरलेन सड़क निर्माण के चलते पहाड़ी दरक गई, जिससे सड़क फिर बंद हो गई। शनिवार को भी इसी जगह पर पहाड़ी दरकने से सड़क बंद हो गई थी। इन दिनों फोरलेन निर्माण कार्य चला हुआ है।

अवैज्ञानिक तरीके से किए जा रहे निर्माण कार्य के चलते लोगों को मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। अब जोगणी माता मंदिर के पास लोगों को लगातार दूसरे दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सड़क बंद होने के कारण रविवार को भी इस जगह ट्रैफिक जाम लगा रहा। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहने से लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ा। कुल्लू, मंडी तथा अन्य जिलों को जाने वाली गाडिय़ां तथा मंडी की तरफ से आने वाली गाडिय़ां इस जगह पर फंस गईं।

शनिवार रात भी किसानों की सब्जियों से लदी गाडिय़ां रात भर सड़क पर खड़ी रहीं। रविवार को भी सबसे ज्यादा मुश्किल छोटे-छोटे बच्चों के साथ सफर कर रहे मुसाफिरों को झेलनी पड़ी। रविवार को सुबह इस सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया था लेकिन दोपहर बाद फिर से सड़क बंद हो गई। पहाड़ी का बहुत बड़ा हिस्सा सड़क पर आ गया, जिससे यह समस्या उत्पन्न हो गई है।

Vijay