सैंज घाटी में Landslide के कारण 3 पंचायतों के 80 गांवों का सड़क संपर्क टूटा

Friday, Mar 15, 2019 - 03:42 PM (IST)

कुल्लू(दिलीप ठाकुर): बंजार उपमंडल की सैंज घाटी में देर रात भूस्खलन के लोगों को काफी परेशानियों का सामना पड़ रहा है। भूस्खलन के कारण बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर गिर गई है। जिससे यातायात पूरी तरह से अवरूद्व हो गया है और 3 पंचायतों के 80 गांव के ग्रामीणों का संपर्क टूट गया है और क्षेत्रो में सैंकड़ो स्कूली छात्रों को आवाजाही के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं गांव के बीमार लोगों व सरकारी कार्यलय में कार्यरत कर्मचारियों को गंणतव्य तक पहुंचने के लिए पैदल सफर करना पड़ रहा है। जिससे घाटी के ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि सड़क पर गिरा मलबे को जल्द हटाया जाए ताकि लोगों को यातायात के लिए सुविधा मिले।स्थानीय निवासी हेम राज,राज कुमार,जवाहर लाल तीनो भाइयों का भूस्खलन के कारण 2 बीघे भूमि का नुक्सान हुआ है। जिससे एचपीपीसीएल की लापरवाही के कारण सड़कों के किनोर डंगे ना लगाने से खेतों व बगीचों को नुक्सान हुआ है और भूस्खलन से 2 दर्जन सेब व नाशपती के पेड़ों को नुक्सान हुआ है।

उन्होने कहा कि प्रशासन ध्यान नहीं देगा तो दर्जनों लोगों की निजी भूमि को नुक्सान होगा। एचपीपीसीएल के द्वारा सड़क का निर्माण किया गया है। जिससे लोक निर्माण विभाग सड़क को ठीक करने से इंकार कर रहा है।उन्होने कहाकि उपायुक्त कुल्लू से मांग की है एचपीपीसीएल हाइड्रो कंपनी प्रबंधन को सड़क से मलबा हटाने के निर्देश दे ताकि लोगों यातायात की सुविधा मिल सके।

kirti