CU के देहरा कैंपस को पर्यावरण मंत्रालय ने मंजूर की इतनी हैक्टेयर जमीन, पढ़ें खबर

Wednesday, Dec 12, 2018 - 06:30 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल प्रदेश लोक सभा में पार्टी चीफ व्हिप और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों को प्रदेश के अंदर उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त करने के अपने ड्रीम प्रोजैक्ट सैंट्रल यूनिवर्सिटी (सी.यू.) के देहरा कैंपस (70% )के लिए 81.79 हैक्टेयर जमीन को केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय द्वारा मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पर्यावरण मंत्री डा. हर्षवर्धन व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के छात्रों को प्रदेश के अंदर गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए मैं वर्ष 2010 से ही प्रयासरत हूं। मुझे खुशी है कि अब जल्द ही हिमाचल के छात्रों को अच्छी शिक्षा और बेहतर भविष्य के लिए राज्य से बाहर का रूख नहीं करना पड़ेगा क्योंकि सी.यू. के निर्माण की सारी रुकावटें खत्म हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने सैंट्रल यूनिवर्सिटी के देहरा कैंपस (70%) के लिए 81.79 हैक्टेयर भूमि के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी करते हुए इसके लिए अपनी मंजूरी दे दी है। पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी के लिए से प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय (सी.यू.) के खुलने का रास्ता साफ हो गया है।

Vijay